1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus in north korea 21 more dead of fever as covid hits kim jong un nation amh

उत्तर कोरिया में कोरोना का कहर, बुखार से 21 और मौत, टेंशन में किम जोंग-उन

उत्तर कोरियाई प्रशासन ने बताया कि लगभग 2,43,630 लोग ठीक हो चुके हैं और 2,80,810 संक्रमित आइसोलेशन में हैं. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी की पोलित ब्यूरो की बैठक के दौरान प्रकोप को ऐतिहासिक रूप से सबसे बड़ी उथल-पुथल के रूप में वर्णित किया.

By Agency
Updated Date
उत्तर कोरिया
उत्तर कोरिया
pti

Coronavirus in North Korea: उत्तर कोरिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यहां बुखार से 21 और मौतों की पुष्टि हुई है. इस खबर ने तानाशाह किम जोंग-उन की चिंता बढ़ा दी है. उत्तर कोरिया ने शनिवार को देश में बुखार से जूझ रहे 21 और लोगों की मौत की पुष्टि की. साथ ही 174,440 नये मरीजों में बुखार के लक्षण उभरने की जानकारी भी दी.

उत्तर कोरिया में बुखार से अब तक 27 मौत

उत्तर कोरिया अपनी बिना वैकसीनेशन वाली आबादी में कोविड-19 के प्रसार पर लगाम लगाने में संघर्ष कर रहा है. नई मौतें और मामले शुक्रवार को सामने आये. इससे अप्रैल के अंत से देश में तेजी से फैले बुखार से अब तक जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है, जबकि कुल मरीजों का आंकड़ा 5,24,440 पर पहुंच गया है.

टेंशन में किम जोंग उन

उत्तर कोरियाई प्रशासन ने बताया कि लगभग 2,43,630 लोग ठीक हो चुके हैं और 2,80,810 संक्रमित आइसोलेशन में हैं. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी की पोलित ब्यूरो की बैठक के दौरान प्रकोप को ऐतिहासिक रूप से सबसे बड़ी उथल-पुथल के रूप में वर्णित किया. उन्होंने अधिकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के चीन के उपायों से सीख लेने का निर्देश दिया. साथ ही लोगों से महामारी से लड़ने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.

एक के कोरोना वायरस के ‘ओमिक्रॉन ' वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि

इससे पहले उत्तर कोरिया की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी' (केसीएनए) ने खबर दी थी कि, अप्रैल के अंत से करीब 3.5 लाख लोग बुखार से पीड़ित हुए, जिनमें से 1,62,200 लोग ठीक हो चुके हैं. केवल गुरुवार को ही 18,000 लोग बुखार से पीड़ित पाये गये थे. वहीं, 1,87,800 लोगों को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया. ‘केसीएनए' ने बताया कि जिन छह लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक व्यक्ति के कोरोना वायरस के ‘ओमिक्रॉन ' वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें