1. home Hindi News
  2. world
  3. corona virus danger increased this country banned the flight of 24 countries including india pkj

Ban on flights from india: फिर बढ़ा खतरा तो इस देश ने भारत समेत 24 देशों की उड़ान पर लगाया प्रतिबंध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ban on flights from india
Ban on flights from india
file

दुनिया भर के कई देशों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है. इस बढ़ते हुए खतरे को कम करने के लिए ओमान ने कड़ा कदम उठाया है. ओमान ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत 24 देशों से यात्री विमानों के देश में प्रवेश पर अनिश्चितकाल तक के रोक लगा दी है.

देश में कोरोना के नये वेरिएंट का खतरा ना बढ़े और विदेशी यात्रियों के प्रवेश से कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए यात्रा पर रोक लगायी गयी है.

सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर इस संबंध में आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी साझा की गयी है. इसमें भी यह स्पष्ट कर दिया गया है कि फैसला कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहा है.

जिन देशों पर यात्रा को लेकर रोक लगायी गयी है उनमें मुख्य रूप से ब्रिटेन, ट्यूनीशिया, लेबनान, ईरान, इराक, लीबिया, ब्रुनेई, सिंगापुर, इंडोनेशिया, फिलीपीन, इथियोपिया, सूडान, तंजानिया, दक्षिण अफ्रीका, घाना, सिएरा लियोन, नाइजीरिया, गुएना, कोलंबिया, अर्जेंटीना और ब्राजील शामिल हैं. कुछ देशों से आगमन पर प्रतिबंध 24 अप्रैल से ही लागू हैं.

ओमान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,675 नये मामले सामने आए थे जिसके बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 2,80,235 हो गए . देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 3,356 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें