28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Plane Crash: दक्षिण कैलिफोर्निया में ‘फादर्स डे’ समारोह के दौरान विमान दुर्घटना, दो लोगों की मौत

Plane Crash: अमेरिका के एक हवाई संग्रहालय द्वारा बीते सप्ताहांत में 'फादर्स डे' पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान दक्षिण कैलिफोर्निया हवाई क्षेत्र के पास एक पुराना विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार दो लोगों की मौत हो गयी.

Plane Crash: अधिकारियों ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गयी. संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि कि दो इंजन वाला लॉकहीड 12ए विमान शनिवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे सैन बर्नार्डिनो काउंटी में चिनो हवाई अड्डे के ठीक पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. चिनो वैली फायर डिस्ट्रिक्ट बटालियन के प्रमुख ब्रायन टर्नर ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों ने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और विमान के अंदर दो लोगों को मृत पाया. रविवार दोपहर तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए गए थे.

विमान को बताया गया काफी पुराना

दक्षिणी कैलिफोर्निया समाचार समूह की खबर के मुताबिक, टर्नर ने विमान को पुराना और ऐतिहासिक करार दिया. खबर के मुताबिक, विमान ‘यैंक्स एयर म्यूजियम’ का था. ‘एयर म्यूजियम’ ने फेसबुक पर कहा, ‘इस समय हम स्थानीय अधिकारियों और संघीय विमानन प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. ‘यैंक्स एयर म्यूजियम’ अगले आदेश तक बंद रहेगा क्योंकि हमारा परिवार इस घटना से जूझ रहा है और हम इस मुश्किल दौर से गुजरते हुए आपके धैर्य और हमारी निजता के प्रति सम्मान की सराहना करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें