1. home Hindi News
  2. world
  3. australian pm and us mps greet holi to non residents indians

ऑस्ट्रेलियाई पीएम और अमेरिकी सांसदों ने प्रवासी भारतीयों को दी होली की शुभकामनाएं

मंगलवार को भारत में बड़े ही धूमधाम से होली मनायी जा रही है. यह पावन त्योहार भारत के अलावा विदेशों में भी मनाया जा रहा है. मंगलवार को सात समंदर पार अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से खबर आयी है और वह यह कि अमेरिकी सांसदों और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन ने वहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों को होली के पावन त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं.

By KumarVishwat Sen
Updated Date
होली के रंग में रंग गया समां.
होली के रंग में रंग गया समां.
Photo : PTI

वाशिंगटन/मेलबर्न : भारत में बड़े ही धूमधाम से मनायी जाने वाली होली की विदेशों में भी धूम है. मंगलवार को अमेरिकी सांसदों और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने यहां रह रहे प्रवासी भारतीयों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. अमेरिका के प्रमुख सांसदों ने रंगों के त्योहार होली के अवसर पर भारतीय मूल के अमेरिकियों को शुभकामनाएं दी हैं. अपने संदेश में उन्होंने इस पर्व को बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक बताया है.

अमेरिकी सांसद डायने फीनस्टीन ने कहा कि कैलिफोर्निया और दुनिया भर में होली मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं. मुझे उम्मीद है कि रंगों का त्योहार सभी के लिए खुशियां लाएगा. सांसद लिंडा सेंचेज ने होली को बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व बताया है. इसके अलावा, सांसदों बारबरा ली, स्कॉट पीटर, टॉम साउजी, बेन रे लुजन और ब्रायन फिट्जपैट्रिक ने भी होली की शुभकामनाएं दी हैं.

उधर दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को होली के अवसर पर प्रवासी भारतीयों को बधाई दी. उन्होंने होली को शांति और समृद्धि का त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इससे एक दूसरे की समृद्ध परंपराओं को साझा करने का अवसर मिलता है. मॉरिसन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किये गये एक वीडियो संदेश में शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने वीडियो में कहा कि मैं रंगों का त्योहार मनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को होली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं, जो आपको प्यार, खुशी, शांति और समृद्धि से भर दे. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हिंदू धर्म को मानने वाले समुदाय के लिए होली का विशेष महत्व है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें