1. home Hindi News
  2. world
  3. according to the who the us may become the new epicenter of the coronovirus epidemic

"अमेरिका Coronavirus महामारी का अगला केंद्र बन सकता है" : WHO

By Shaurya Punj
Updated Date
According to the WHO, the US may become the new epicenter of the coronovirus epidemic.
According to the WHO, the US may become the new epicenter of the coronovirus epidemic.
Prabhat Khabar

WHO के अनुसार, अमेरिका कोरोनोवायरस महामारी का नया केंद्र बन सकता है. दुनिया की महाशक्ति होने का दावा करने वाला संयुक्त राज्य अमेरिका अब कोरोना वायरस महामारी के आगे बेबस और लाचार दिखाई दे रहा है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार रात तक 15,433 हो गई है. वहीं, दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 46,450 से अधिक हो गई.

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में अब तक 46,450 लोग वायरस से संक्रमित हो गए हैं और 593 मौतें हुई हैं.

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मंगलवार को संक्रमित और परीक्षण किए गए आंकड़े 33,089 से बढ़कर 39,673 हो गए, जबकि मरने वालों की संख्या 2,182 से बढ़कर 2,696 हो गई.

यह विषाणु चीन और इटली के बाद अब यूरोप और अमेरिका में सर्वाधिक तेज गति से फैल रहा है. वहीं, चीन में इसके घरेलू मामलों में कमी आने लगी है. पश्चिम एशिया में कोरोना वायरस के 27 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर मामले ईरान के हैं.

सीरिया में 20 साल के एक युवक को कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगा है वह किसी दूसरे देश से वहां गया था. वहीं, इस बीच सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वहां तीन सप्ताह के लिए शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू होगा.

स्वास्थ्य कर्मचारी प्रमुख फर्नांडो साइमन द्वारा प्रस्तुत आंकड़ों के अनुसार, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने मंगलवार तक स्पेन के कुल रिपोर्ट के लगभग 14% मामलों की गणना की, जो पिछले दिन 12% थी.

ट्रंप ने स्वीकार किया कि बीमार मरीजों का इलाज करने वाले फ्रंटलाइन स्टाफ की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल आपूर्ति प्राप्त करना मुश्किल हो रहा है.

सुबह के एक ट्वीट में उन्होंने कहा: “फेस मास्क और वेंटिलेटर के लिए दुनिया का बाजार पागल है. हम राज्यों को उपकरण प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं, लेकिन यह आसान नहीं है. ”

अमेरिका में महज 184 मरीज ही स्वस्थ हुए हैं. सोमवार सुबह तक 5,641 नए मामले मिले, वहीं 53 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका अब इस महामारी का दुनिया में तीसरा बड़ा केंद्र बन चुका है. देश में न्यूयॉर्क राज्य इस आपदा का सबसे बड़ा केंद्र बनकर उभरा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें