27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्‍कूल में तलवार लेकर घुसा नकाबपोश, एक छात्र और शिक्षक को मारा

स्वीडन : स्वीडन के एक स्कूल में एक नकाबपोश तलवार लेकर घुस आया और एक शिक्षक और एक छात्र की हत्‍या कर दी. शहर ट्रॉलहैट्टन के इस हमले में एक अन्‍य छात्र और शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. 21 साल के हमलावर को पुलिस ने गोली मार दी और बाद में उसकी […]

स्वीडन : स्वीडन के एक स्कूल में एक नकाबपोश तलवार लेकर घुस आया और एक शिक्षक और एक छात्र की हत्‍या कर दी. शहर ट्रॉलहैट्टन के इस हमले में एक अन्‍य छात्र और शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. 21 साल के हमलावर को पुलिस ने गोली मार दी और बाद में उसकी भी मौत हो गयी. हमलावर ट्रॉलहैट्टन का ही रहने वाला था. संदिग्ध नकाबपोश ने काले रंगे के कपड़े पहने हुए थे और कपड़ों से उसने अपना मुह भी ढक रखा था. स्‍कूल में घुसने के बाद उसने पहले कुछ छात्रों के साथ फोटो खिचवायी और उसके बाद वह हमले करने लगा. स्थानीय मीडिया के अनुसार हमलावर नकाबपोश था और शुरुआत में बच्चों ने सोचा यह किसी तरह की शरारत है. हमले की यह घटना दक्षिण पश्चिमी शहर ट्रालहैटन के एक स्कूल में हुई जिसमें छह साल से पंद्रह साल की उम्र के बच्चे शिक्षा प्राप्त करते हैं.

अस्पताल के प्रवक्ता निकोलस क्लैसन ने बताया, ‘हम दूसरे पीडित की पहचान की पुष्टि नहीं कर सकते क्योंकि परिवार को अभी सूचित करने की प्रक्रिया चल रही है.’ स्कूल में एक शिक्षक का शव मिला, जबकि एक घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड दिया. स्वीडिश मीडिया के मुताबिक दूसरा पीडित एक लडका है. अस्पताल के कर्मचारियों ने पहले बताया था कि 11 और 15 साल के दो छात्र इस हमले में घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि उसने 21 साल के नकाबपोश हमलावर को गोली मार दी. पुलिस को सुबह दस बजकर दस मिनट पर इस हमले की खबर मिली थी.

उसने हमलावर की शिनाख्त कर ली है लेकिन उसके बारे में जानकारी अभी जारी नहीं की है. हमले की वजह का भी अभी पता नहीं चला है. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हमलावर ‘स्टारवार्स’ का मास्क पहने था और स्कूली बच्चों ने पहले यह सोचा कि यह कोई मजाक है. लेकिन जब उसने हमला शुरू किया तो उन्हें अहसास हुआ कि यह मजाक नहीं है इसके बाद वे अपनी कक्षाओं से निकल कर भागे जबकि हमलावर एक के बाद एक कक्षाओं में घूमता रहा. टी टी संवाद समिति ने कहा कि ऐसा लगता है कि हमले में कई छुरों का इस्तेमाल किया गया. पुलिस ने कहा कि हमले को लेकर काफी भ्रम की स्थिति है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें