25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलेशिया में नौका हादसा, 13 की मौत

कुआलालंपुर: मलेशिया के मलक्का स्ट्रेट में आज एक छोटी नौका के डूब जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी. माना जाता है कि इसमें 70 इंडोनेशियाई प्रवासी सवार थे.मलेशियाई समुद्री प्रवर्तन एजेंसी के स्थानीय प्रमुख मोहम्मद अलियास हमदान ने बताया कि मध्य सेलनगोर राज्य में सबक बरनाम के तटीय शहर के […]

कुआलालंपुर: मलेशिया के मलक्का स्ट्रेट में आज एक छोटी नौका के डूब जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी. माना जाता है कि इसमें 70 इंडोनेशियाई प्रवासी सवार थे.मलेशियाई समुद्री प्रवर्तन एजेंसी के स्थानीय प्रमुख मोहम्मद अलियास हमदान ने बताया कि मध्य सेलनगोर राज्य में सबक बरनाम के तटीय शहर के पास मलेशिया के पश्चिमी तट की तरफ तेज समुद्री लहर में यह नौका डूब गयी.

अलियास ने बताया, स्थानीय मछुआरों ने 13 लोगों को बचा लिया और उन्होंने 13 शव निकाले. उन्होंने बताया कि नौका के आकार को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस पर 70 लोग सवार हो सकते हैं, लेकिन स्थानीय मछुआरों ने कहा कि नौका पर कम से कम 100 प्रवासी मौजूद हो सकते हैं.
उन्होंने कहा, शेष पीडितों का पता लगाने के लिए खोज एवं बचाव अभियान शुरू करने को लेकर 200 अधिकारियों के साथ 12 जहाज और एक विमान को लगाया गया है. पीडितों की नागरिकता की पुष्टि के लिए अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे. शवों को पडोस के पेरक राज्य में तेलुक इंटन सरकारी अस्पताल ले जाया जाएगा.
आलयास ने इसे इस साल की अबतक की सबसे भयानक नौका त्रासदी बताते हुए कहा, हम पक्के तौर पर यह नहीं बता सकते कि ये प्रवासी अवैध रूप से मलेशिया में घुसने या देश छोडकर जाने की कोशिश कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें