33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यमन में सउदी अरब के नेतृत्व वाले बलों ने शिया विद्रोहियों पर धावा बोला, ईरान ने भेजी मदद

सना: सउदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों के लडाकू विमानों ने आज छठे दिन यमन में शिया विद्रोहियों पर धावा बोलते हुए उनके मिसाइल और हथियार नष्ट कर दिए. बलों ने साथ ही पहली बार विद्रोहियों के कब्जे वाले हवाई अड्डे और अदन शहर के पूर्वी बाहरी इलाके में जंगी पोतों से हमला किया. […]

सना: सउदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों के लडाकू विमानों ने आज छठे दिन यमन में शिया विद्रोहियों पर धावा बोलते हुए उनके मिसाइल और हथियार नष्ट कर दिए. बलों ने साथ ही पहली बार विद्रोहियों के कब्जे वाले हवाई अड्डे और अदन शहर के पूर्वी बाहरी इलाके में जंगी पोतों से हमला किया.

सुन्नी अरब देशों के हवाई हमले पिछले हफ्ते शुरु हुए थे और इनका उद्देश्य देश के बडे हिस्से पर कब्जा कर चुके और देश के राष्ट्रपति को विदेश भागने पर मजबूर करने वाले शिया विद्रोहियों को आगे बढने से रोकना है.
यमन सैन्य अधिकारियों के अनुसार कल रात और आज तडके गठबंधन बलों ने राजधानी सना के आसपास ईरान समर्थित विद्रोहियों पर बमबारी की. हमलों में विद्रोहियों के ठिकानों एवं शिविरों और साथ ही उनके हथियारों के भंडारों को निशाना बनाया गया.
इस बीच ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने अपनी खबर में बताया कि ईरान ने एक सहायता जहाज यमन भेजने की बात कही है. पिछले गुरुवार को यमन में बलों का हमला शुरु होने के बाद से यह इस तरह की पहली सहायता है. जहाज में ईरानियन रेड क्रीसेंट द्वारा उपलब्ध करायी गयी 19 टन दवाइयां, चिकित्सा उपकरण एवं दो टन भोजन शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें