34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सऊदी अरब के नेतृत्व में हवाई हमले शुरु होने के बाद से यमन में 39 लोग मारे गए : अधिकारी

सना : यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में शिया विद्रोहियों के खिलाफ 24 घंटे से अधिक समय तक किए गए हवाई हमलों में कम से कम 39 नागरिक मारे गए. विद्रोहियों द्वारा नियंत्रित देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सना के पास उत्तरी इलाके में एक […]

सना : यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में शिया विद्रोहियों के खिलाफ 24 घंटे से अधिक समय तक किए गए हवाई हमलों में कम से कम 39 नागरिक मारे गए.

विद्रोहियों द्वारा नियंत्रित देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सना के पास उत्तरी इलाके में एक सैन्य शिविर पर किए गए हमले में 12 लोग मारे गए.
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि लडाकू विमानों ने अल-समा शिविर को निशाना बनाया जिसका इस्तेमाल सैन्य टुकिडियां कर रही हैं. ऐसा समझा जा रहा है कि ये टुकडियां अपने पूर्व कमांडर अहमद अली सालेह के निर्देशों पर काम रही हैं.
सालेह पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल सालेह के बेटे हैं जिनपर वर्तमान राष्ट्रपति अबेद्राबो मंसूर हादी के खिलाफ विद्रोहियों के साथ गठबंधन करने का आरोप है.
आज तड़के दक्षिणी सना में स्थित राष्ट्रपति भवन परिसर पर तीन हवाई हमले किए गए जिसपर विद्रोहियों ने पिछले महीने कब्जा कर लिया था.
कबाइली सूत्रों ने कहा कि कल रात भर हुए हमलों में सालेह के वफादार एक अन्य सैन्य ब्रिगेड को निशाना गया.
एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने पूर्व राष्ट्रपति के वफादार बलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे एक तीसरे सैन्य शिविर पर शस्त्रों के एक बडे गोदाम पर बमबारी की.
अधिकारी ने कहा कि सना के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित शिविर में दर्जनों लोग मारे गए लेकिन इस जानकारी की स्वतंत्र रुप से पुष्टि नहीं की जा सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें