27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन में भारतीय रेस्तरां मालिक पर खाने में मूंगफली देने की वजह से हत्या का आरोप

लंदन : इंग्लैंड में अपनी तरह के पहले मामले में पुरस्कार विजेता भारतीय रेस्तरां की एक श्रृंखला के मालिक पर 38 वर्षीय ग्राहक की गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है. द टेलीग्राफ ने बताया कि पॉल विल्सन ने एक रेस्तरां से करी खाई थी और ऐसा बताया जा रहा है कि उस करी […]

लंदन : इंग्लैंड में अपनी तरह के पहले मामले में पुरस्कार विजेता भारतीय रेस्तरां की एक श्रृंखला के मालिक पर 38 वर्षीय ग्राहक की गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है.
द टेलीग्राफ ने बताया कि पॉल विल्सन ने एक रेस्तरां से करी खाई थी और ऐसा बताया जा रहा है कि उस करी में मूंगफलियां थीं. इसे खाने के बाद उसे गंभीर एलर्जी हो गई थी और इसके कारण उसकी मौत हो गई.
इस मामले में रेस्तरां के मालिक मोहम्मद खलिके जमान के खिलाफ घोर लापरवाही के कारण हत्या का आरोप लगाया गया है. ऐसा पहली बार है जब एक रेस्तरां मालिक पर इस प्रकार का आरोप लगाया गया है.
नॉर्थ यॉर्कशायर में रहने वाले विल्सन ने द इंडियन गार्डन से जनवरी 2014 में भोजन खरीदा था. एलर्जी होने के कारण विल्सन की मौत हो गई थी. इससे कुछ ही महीने पहले एक कानून के तहत सभी खाद्य व्यवसायियों के लिए सभी प्रकार के खुले खाद्य पदार्थों से होने वाली एलर्जी की जानकारी मुहैया कराना आवश्यक बनाया गया था.
ट्रेडिंग स्टैंडर्ड्स ने हाल में उन रेस्तरां पर सख्ती बरतनी शुरु कर दी है जो सस्ते होने के कारण बादाम की जगह मूंगफलियों का इस्तेमाल करते हैं और इसकी जानकारी नहीं देते.
नार्थ यॉर्कशायर पुलिस विभाग ने अपनी वेबसाईट पर इस घटना की पुष्टि करते हुए लिखा है कि उक्त व्यक्ति को भोजन में मूंगफली खिलाने की वजह से हुई मौत का आरोपी माना गया है. गौरतलब है कि पश्चिमी देशों में पीनट (मूंगफली) से बहुत सारे लोगों को एलर्जी होती है और ऐसे में उनके भोजन में मूंगफली होने से गंभीर समस्याएं हो जाती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें