27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यमन में शांति के लिए UN सुरक्षा परिषद ने वार्ता आगे बढ़ाने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने नजरबंद किए गए राष्ट्रपति आबेद राब्बो मंसूर हादी के बच निकलने के बाद यमन में पैदा हुए संकट को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाली वार्ता को आगे बढ़ाने की अपील की है. पश्चिम समर्थित राष्ट्रपति शिया हादी को विद्रोहियों ने पिछले महीने सत्ता […]

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने नजरबंद किए गए राष्ट्रपति आबेद राब्बो मंसूर हादी के बच निकलने के बाद यमन में पैदा हुए संकट को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाली वार्ता को आगे बढ़ाने की अपील की है.
पश्चिम समर्थित राष्ट्रपति शिया हादी को विद्रोहियों ने पिछले महीने सत्ता से बेदखल कर दिया था और उन्हें सना में नजरबंद कर दिया था लेकिन सप्ताहांत में हादी राजधानी से निकलने में सफल हो गए थे.
पंद्रह सदस्यीय परिषद ने सर्वसम्मति से कल जारी बयान में आह्वान किया कि हादी ‘तत्काल, बिना किसी शर्त के और सुरक्षित तरीके से’ प्रधानमंत्री खालिद बहाह , कैबिनेट के सदस्यों और अन्य को रिहा कर दें जो अब भी नजरबंद हैं.
परिषद ने संयुक्त राष्ट्र वार्ता में भाग लेने की हादी की इच्छा का जिक्र करते हुए सभी पक्षों से अपील की कि वे संयुक्त राष्ट्र दूत जमाल बेनोमर के नेतृत्व में वार्ता प्रक्रिया तेज करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें