22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीनी राष्ट्रपति से मिलीं सुषमा, बोले जिनपिंग – यादों में बसा है भारत दौरा

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विशेष गर्मजोशी और दोस्ताना रुख दिखाते हुए आज यहां के ग्रेट हॉल ऑफ दि पीपुल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया. अपने भारत दौरे की यादें साझा करते हुए शी ने सुषमा से कहा, मैं भारत सरकार और लोगों के शालीन आतिथ्य की यादें संजोए […]

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विशेष गर्मजोशी और दोस्ताना रुख दिखाते हुए आज यहां के ग्रेट हॉल ऑफ दि पीपुल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया.
अपने भारत दौरे की यादें साझा करते हुए शी ने सुषमा से कहा, मैं भारत सरकार और लोगों के शालीन आतिथ्य की यादें संजोए हुए हूं, विशेषकर गुजरात राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहनगर के दौरे की यादें अब भी मेरे मन में ताजा हैं.
उन्होंने कहा, पिछले साल सितंबर में प्रधानमंत्री मोदी खुद दौरे में मेरे साथ थे. कृपया राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करें. चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी भारत यात्रा के बाद दोनों देशों के रिश्तों ने एक नए दौर में प्रवेश किया है और सकारात्मक पक्ष यह है कि चीन एवं भारत के रिश्ते आगे बढ रहे हैं.
उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि इस साल द्विपक्षीय रिश्तों के विकास में अच्छी प्रगति हासिल होगी. शी को जवाब देते हुए सुषमा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस महीने के आखिर में शुरु हो वाले चीनी नववर्ष (लूनर ईयर ऑफ शिप) के लिए उन्हें शुभकामनाएं भेजी हैं.
सुषमा ने कहा, मुझे बताया गया है कि लूनर ईयर ऑफ शिप को रचनात्मकता एवं नवाचार का वर्ष माना जाता है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आपका (शी का) भारत दौरा रचनात्मकता और नवाचार से जुडा था और भारत एवं चीन के बीच रिश्ते बेहतर करने के लिए नए रास्ते तैयार किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें