25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यह क्‍या.. अब मिशेल के स्‍कार्फ को लेकर हंगामा शुरू

रियाद: अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी मिशेल ओबामा सऊदी अरब में अपने दौरे के बाद से सुर्खियों में हैं. ताजा मामला मिशेल की स्‍कार्फ को लेकर खड़ा हो गया है. मिशेल ओबामा भारत यात्रा से रवानगी के वक्‍त तो काफी खुश दिख रहीं थीं. लेकिन रियाद पहुंचते ही उनके चहरे पर शिकन साफ दिख रही थीं. […]

रियाद: अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी मिशेल ओबामा सऊदी अरब में अपने दौरे के बाद से सुर्खियों में हैं. ताजा मामला मिशेल की स्‍कार्फ को लेकर खड़ा हो गया है. मिशेल ओबामा भारत यात्रा से रवानगी के वक्‍त तो काफी खुश दिख रहीं थीं. लेकिन रियाद पहुंचते ही उनके चहरे पर शिकन साफ दिख रही थीं.
दरअसल अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्‍नी मिशेल ओबामा का विशेष विमान एयरफोर्स वन रियाद के किंग खालिद एयरपोर्ट पर उतरा तो उन दोनों की अगुआनी के लिए अरब के कई नामचीन नेता वहां उपस्थित थे. इसका लाइव प्रसारण सऊदी अरब के टीवी चैनलों पर दिखाया जा रहा था. खबर है कि लाइव टेलीकास्‍ट के वक्‍त मिशेल ओबामा का चेहरा धुंधला कर दिया गया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया गया. इसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.
अधिकारियों ने जब इसकी वजह जानने की कोशिश की तो पता चला कि मिशेल बिना स्‍कार्फ के थीं. और सऊदी अरब में महिलाओं को बिना स्‍कार्फ के टीवी पर दिखाना प्रतिबंधित है. लिहाजा मिशेल को वीडियो में सेंसर करके दिखाया गया. दूसरी ओर विवाद गहराता हुआ देखकर सऊदी अरब के दूतावास ने इस बात साफ नकारते हुए बयान जारी करके कहा है कि ऐसा कुछ नहीं हैं. सोशलमीडिया पर भरोसा करने से पहले तथ्‍य का पता लेना चाहिए.
एयरपोर्ट पहुंचने पर भी सऊदी नेताओं के स्‍वागत का अंदाज भी मिशेल कोरास नहीं आया. हवाईअड्डे से उतरते ही सभी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का हाथ मिलाकर गर्मजोशी के साथ स्‍वागत किया. लेकिन उनके ठीक पीछे खड़ी मिशेल को लोगों ने सिर्फ मुस्‍कुराकर अभिवादन किया. लगता है मिशेल ओबामा को उनका यह अंदाज पसंद नहीं आया हालांकि उन्‍होंने भी उसी तर‍ह मुस्‍कुराकर अभिवादन स्‍वीकार किया.
उल्‍लेखनीय है कि सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर सख्‍त कानून है जिसके तहत पुरुष पराई औरतों को नहीं छू सकते हैं. वहां महिलाओं को सिर से लेकर पांव तक कपड़े पहनने की हिदायत है. हालांकि रियाद पहुंचने पर मिशेल का पोषाक बदल चुका था. भारत छोड़ते वक्‍त जहां मिशेल आधे आस्‍तीन की ड्रेस पहने हुईं थी. वहीं रियाद में मिशेल नीले और काले रंग की फुल आस्‍तीन की ड्रेस में दिखीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें