33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका की भविष्य की भागीदारी का द्योतक है भारत : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने आज कहा है कि सुरक्षा, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर भारत के साथ मिलकर काम करने के लिए अमेरिका उत्सुक है और राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा एशिया में तथा वैश्विक मंच के एक मजबूत देश के साथ अमेरिकी भागीदारी के भविष्य का द्योतक है. व्हाइट हाउस के एक […]

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने आज कहा है कि सुरक्षा, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर भारत के साथ मिलकर काम करने के लिए अमेरिका उत्सुक है और राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा एशिया में तथा वैश्विक मंच के एक मजबूत देश के साथ अमेरिकी भागीदारी के भविष्य का द्योतक है.
व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने आज कहा, हम एक ऐसे भारत का स्वागत करते हैं, जो वैश्विक मंच पर और एशिया के भीतर एक मजबूत भूमिका वाला देश है. अधिकारी ने ये संकेत दिए कि ओबामा की भारत यात्र का फोकस वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा से जुडी चुनौतियों के साथ ही आर्थिक मुद्दों पर भी रहेगा.
अधिकारी ने कहा, हम इसे (भारत को) ठीक उसी तरह के देश के रुप में देखते हैं, जो अमेरिकी भागीदारी के भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है, जहां हम ज्यादा निर्यात करके अपनी अर्थव्यवस्था को तो मजबूती दे ही सकते हैं, साथ ही सुरक्षा और राजनीति से जुडे मुद्दों पर भी और अधिक मिल-जुलकर काम कर सकते हैं.
26 जनवरी को भारत के 66वें गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए ओबामा रविवार को नयी दिल्ली पहुंचेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें