28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फ्रांस में महिला संदिग्ध की तलाश, व्यापक रैली की तैयारी

पेरिस: फ्रांस में हाल की आतंकी घटनाओं के बाद आज पेरिस में व्यापक रैली की तैयारी हो रही है. यूरोप के इस शक्तिशाली देश ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए आवाज बुलंद करते हुए आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प लिया है. पुलिस उस महिला की तलाश कर रही है जो अलकायदा से प्रेरित तीनों […]

पेरिस: फ्रांस में हाल की आतंकी घटनाओं के बाद आज पेरिस में व्यापक रैली की तैयारी हो रही है. यूरोप के इस शक्तिशाली देश ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए आवाज बुलंद करते हुए आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प लिया है.

पुलिस उस महिला की तलाश कर रही है जो अलकायदा से प्रेरित तीनों हमलावरों से जुडी है. तुर्की के मीडिया का कहना है कि यह महिला सीरिया में दाखिल हो गई लगती है.

यहां व्यापक रैली बडी सुरक्षा चुनौती भी है क्योंकि और हमलों की आशंका के मद्देनजर पूरे फ्रांस में अलर्ट जारी किया गया है. तीन दिनों के भीतर व्यंग्य पत्रिका ‘शार्ली हेब्दो’ के कार्यालय में गोलीबारी, एक सुपर मार्केट और पुलिस पर हुए हमले में 17 लोग मारे गए हैं.

फ्रांस के तुलूज शहर में कल पेरिस हमलों के पीडितों के सम्मान में लाखों लोग सडकों पर उतरे. पेरिस में आज हो रही एकता रैली में भी लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

फ्रांस में मस्जिदों, स्कूलों और दूसरी सभाओं के लिए पहले ही हजारों सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अब 2,000 से अधिक और पुलिसकर्मियों की तैनाती हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें