1. home Hindi News
  2. world
  3. 19 killed in pakistan as bus falls into valley mtj

Pakistan News: दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में बस खाई में गिरी, 19 लोगों की मौत

जैसे ही बस क्वेटा के पास पहुंची, चालक ने तीखे मोड़ पर वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस एक खाई में गिर गयी. अब तक 19 शव बरामद किये हैं, जबकि 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान में खाई में गिरी बस
पाकिस्तान में खाई में गिरी बस
twitter

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को एक बस के पर्वतीय सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. बस में 30 से अधिक लोग सवार थे. बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी, तभी झोब में खाई में गिर गयी. टेलीविजन फुटेज में देखा जा सकता है कि बचावकर्मी खून से लथपथ यात्रियों की मदद कर रहे हैं.

क्वेटा में बस खाई में गिरी

सहायक आयुक्त सैयद मेहताब शाह ने कहा, ‘जैसे ही बस क्वेटा के पास पहुंची, चालक ने तीखे मोड़ पर वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस एक खाई में गिर गयी. हमने अब तक 19 शव बरामद किये हैं, जबकि 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’ ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने शाह के हवाले से कहा, ‘बारिश और वाहन के तेज रफ्तार के कारण यह घटना हुई.’

घायलों की हालत गंभीर

मेहताब शाह ने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और शवों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है. सिविल अस्पताल झोब के चिकित्सा अधीक्षक डॉ नूरुल हक ने कहा कि घायलों की हालत गंभीर है और मृतक संख्या बढ़ सकती है.

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने हादसे पर दुख जताया. उन्होंने घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के लिए सिविल अस्पताल झोब में आपात स्थिति घोषित करने का आदेश दिया. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी दुखद हादसे पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की.

पाकिस्तान में होती रहती हैं दुर्घटनाएं

प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. पाकिस्तान में खराब सड़क अवसंरचना, यातायात कानूनों की अवहेलना और खराब रख-रखाव वाले वाहनों के कारण घातक दुर्घटनाएं आम बात हैं. पिछले महीने, उत्तरी बलूचिस्तान स्थित किला सैफुल्ला जिले के पास एक वाहन के खाई में गिरने से एक ही परिवार के 9 सदस्यों सहित 22 लोगों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें