38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हांगकांग : पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झडप,कई गिरफ्तार

हांगकांग : हांगकांग में आज पुलिस और लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झडपें हुयीं. प्रदर्शनकारी फिर से एकत्रित होने की कोशिश कर रहे थे। इससे इस समस्या के राजनीतिक समाधान के प्रयास को गहरा धक्का लगा है. मोंगकोक जिले की मुख्य सडक पर अपने बचाव के लिये छाते लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर […]

हांगकांग : हांगकांग में आज पुलिस और लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झडपें हुयीं. प्रदर्शनकारी फिर से एकत्रित होने की कोशिश कर रहे थे। इससे इस समस्या के राजनीतिक समाधान के प्रयास को गहरा धक्का लगा है.

मोंगकोक जिले की मुख्य सडक पर अपने बचाव के लिये छाते लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने डंडे बरसाये और पेपर स्प्रे का प्रयोग किया और दिन ढलने के साथ-साथ उन्हें पीछे हटने को मजबूर होना पडा. पुलिस द्वारा यातायात के लिए 24 घंटे की दी गयी छुट के दौरान प्रदर्शनकारी अस्थायी बाड के पास पहुंच गए, जबकि अन्य हजारों प्रदर्शनकारी पिछले तीन सप्ताह से डटे हुये प्रदर्शनकारियों के साथ बैठ गए.

हांगकांग पुलिस ने बताया कि 26 प्रदर्शकारियों को गिरफ्तार किया गया है और इस झडप में 15 अधिकारी जख्मी हो गए हैं. करीब दो हफ्तों की तुलनात्मक शांति के बाद यह लगातार तीसरी रात थी जब हिंसा भडक उठी. इस घटनाक्रम से बीजिंग समर्थित शहर के प्रशासन और छात्र नेताओं के बीच वार्ता की योजना को धक्का लगा है.

हांगकांग पुलिस आयुक्त अंडी सांग ने आज संवाददाताओं को बताया कि पुलिस बल तबतक शांत थे जबतक आंदोलन के शांत रहने की उम्मीद थी. लेकिन प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें