27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाने की तैयारी

वाशिंगटन : अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध होने के आसार नजर आ रहे हैं. खबरों की माने तो अगले सप्ताह मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान न्यूयार्क एवं वाशिंगटन की सड़क पर लोग उनके विरोध में उतर सकते हैं.हाल में गठित एलायंस फार जस्टिस एंड एकाउंटेबिलिटी (एजेए) ने सोमवार को घोषणा की है […]

वाशिंगटन : अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध होने के आसार नजर आ रहे हैं. खबरों की माने तो अगले सप्ताह मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान न्यूयार्क एवं वाशिंगटन की सड़क पर लोग उनके विरोध में उतर सकते हैं.हाल में गठित एलायंस फार जस्टिस एंड एकाउंटेबिलिटी (एजेए) ने सोमवार को घोषणा की है कि वह मोदी को उस समय काले झण्डे दिखायेगा जब वह 28 सितंबर को न्यूयार्क में मैनहट्टन के मध्य में स्थित मेडीसन स्क्वायर गार्डन की ओर जायेंगे.

सिख फार जस्टिस ने भी घोषणा की है कि वह 30 सितंबर को व्हाइट हाउस के समक्ष के एक उद्यान में मोदी को ‘‘अभ्यारोपित’’ करने के लिए ‘‘नागरिक’’ अदालत लगायेंगे. यह काम उस समय किया जायेगा जब प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से उनके ओवल कार्यालय में मुलाकात कर रहे होंगे.सिख समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार व्हाइट हाउस के समक्ष प्रेसीडेंट पार्क में ‘‘अभ्यारोपण’’ की कार्यवाही चलाने के लिए अदालत कक्ष की एक प्रतिकृति बनायी जायेगी.

एजेए में वे भारतीय अमेरिकी संगठन और व्यक्ति शामिल हैं जो कोएलिशन अगेनस्ड जिनोसाइड :सीएजी: के अंग रहे थे. सीएजी ने मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्हें अमेरिका का वीजा देने के विरुद्ध सफलतापूर्वक अभियान चलाया था.मोदी की अमेरिका यात्रा से भारत को बहुत उम्मीदें हैं. अब देखना है कि मोदी की यात्रा कितनी सफल हो पाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें