26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक के राजनीतिक हालात के कारण शी चिंगपिंग का दौरा रद्द

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का देश का पहला दौरा वर्तमान राजनीतिक हालत के कारण स्‍थगित कर दिया गया है और शीघ्र ही दौरे की तारीख फिर से निर्धारित की जाएगी. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ”पाकिस्तान में वर्तमान राजनीतिक हालात के मद्देनजर चीन और […]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का देश का पहला दौरा वर्तमान राजनीतिक हालत के कारण स्‍थगित कर दिया गया है और शीघ्र ही दौरे की तारीख फिर से निर्धारित की जाएगी. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ”पाकिस्तान में वर्तमान राजनीतिक हालात के मद्देनजर चीन और पाकिस्तान सरकार आपसी सहमति से शी चिनफिंग के पाकिस्तान के सरकारी दौरे को मुल्तवी करने पर राजी हुए हैं.”

यह बयान तब आया है जब एक दिन पहले ही चीन ने शी के दौरे के रद्द होने संबंधी खबरों को यह कहते हुए तवज्जो नहीं दी थी कि आधिकारिक तौर पर दौरे की घोषणा कभी नहीं की गयी. विदेश विभाग ने बताया कि दौरे को जल्द ही फिर से तय किया जाएगा. दौरा इस महीने के अंत में प्रस्तावित था. बयान में कहा गया है, ”राजनयिक चैनलों के जरिए राष्ट्रपति के दौरे की नयी तारीखों के बारे में चर्चा की जाएगी.”

विदेश विभाग ने यह भी उल्लेख किया कि दोनों देश हमेशा के दोस्त हैं और आपसी लाभकारी द्विपक्षीय सहयोग को बढावा देने के लिए राष्ट्रपति शी का पाकिस्तान दौरा काफी अहमियत रखता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें