29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तालिबान ने किया अफगानिस्तान के खुफिया कार्यालय पर हमला

काबुल : तालिबानी उग्रवादियों ने अफगानिस्तान के पूर्वी जलालाबाद शहर में अफगानिस्तान की खुफिया सेवा के कार्यालय पर आज हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि बम और बंदूकों से किए हमले में कम से कम तीन लोगों की मृत्यु हो गई. नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुलजई ने एएफपी को बताया, ‘‘हमलावरों […]

काबुल : तालिबानी उग्रवादियों ने अफगानिस्तान के पूर्वी जलालाबाद शहर में अफगानिस्तान की खुफिया सेवा के कार्यालय पर आज हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि बम और बंदूकों से किए हमले में कम से कम तीन लोगों की मृत्यु हो गई. नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुलजई ने एएफपी को बताया, ‘‘हमलावरों ने नांगरहर प्रांत के एनडीएस कार्यालय पर कार बम से हमला किया था, इसके बाद कुछ उग्रवादियों ने कार्यालय पर हमला शुरु कर दिया.’’ उन्होंने बताया, ‘‘नांगरहार एनडीएस (नेशनल डिरेक्टोरेट ऑफ सिक्यूरिटी) ने हमें बताया कि करीब तीन कर्मचारी हमले के शिकार हुए.’’ उग्रवादियों और एनडीएस कर्मचारियों के बीच आज सुबह गोलीबारी हुई थी.
नांगरहर अस्पताल के प्रमुख ने एएफपी को बताया, ‘‘छह लोगों के शव और 46 घायलों को अस्पताल लाया गया था, इनमें 26 को अस्पताल में भर्ती रखा गया है और शेष को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.’’ डॉ. नजीबुल्लाह ने बताया कि विस्फोट में शीशा उडने के कारण लोग घायल हुए.
तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्ला मुजाहिद ने मीडिया को जारी किए ईमेल के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली, हमले में कई एनडीएस एजेंटों के मारे जाने का दावा किया गया. यह खुफिया सेवा बराबर उग्रवादियों के निशाने पर रही है.
दिसंबर 2012 में एनडीएस प्रमुख असदुल्लाह खालिद भी तालिबानी ‘‘दूत’’ हमले में गंभीर रुप से घायल हो गए थे. तालिबानी दूत ने अपने अंत:वस्त्र में छिपा कर लाए विस्फोटक यंत्र में विस्फोट किया था. हामिद करजई के स्थान पर नए राष्ट्रपति की नियुक्ति को लेकर पनपे राजनीतिक संकट के बीच इन बढती घटनाओं से पहले से ही कमजोर अफगानिस्तान में अस्थिरता देखने को मिल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें