31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिकी सेना ने किए इराक में आईएस आतंकियों पर हवाई हमले

वाशिंगटन : अमेरिकी सेना ने कुर्द क्षेत्र की राजधानी इरबिल के नजदीक इस्लामिक स्टेट आतंकियों के ठिकानों पर लडाकू विमानों और ड्रोन से हवाई हमले किए हैं. हमले का मकसद कुर्द बल की मदद करते हुए इराक के सबसे बडे बांध को आतंकवादियों के कब्जे से मुक्त करा कर फिर से उसपर नियंत्रण पाना है. […]

वाशिंगटन : अमेरिकी सेना ने कुर्द क्षेत्र की राजधानी इरबिल के नजदीक इस्लामिक स्टेट आतंकियों के ठिकानों पर लडाकू विमानों और ड्रोन से हवाई हमले किए हैं. हमले का मकसद कुर्द बल की मदद करते हुए इराक के सबसे बडे बांध को आतंकवादियों के कब्जे से मुक्त करा कर फिर से उसपर नियंत्रण पाना है.

पेंटागन ने कल कहा कि अमेरिकी लडाकू विमानों और ड्रोनों ने इरबिल और मोसुल बांध के नजदीक सफलतापूर्वक हवाई हमले किए.उसने कहा कि ये हमले इराक में मानवीय मदद के प्रयासों को मदद उपलब्ध करवाने के तहत और अमेरिकी कर्मियों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए किए गए.

अमेरिकी मध्य कमान ने कहा कि अब तक किए गए नौ हवाई हमलों में आतंकियों को ले जाने वाले चार वाहन, सात सशस्त्र वाहन, दो हमवीस और एक बख्तरबंद गाडी नष्ट कर दी गई.

इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने उत्तरी इराक में तिगरिस नदी पर स्थित मोसूल बांध पर कब्जा कर लिया था. बांध से पूरे क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति होती है और नीनेवा प्रांत में सिंचाई के लिए इसकी बडी अहमियत है. बांध पर फिर से कब्जा पाना आतंकियों के खिलाफ इराकी बलों की लडाई में बडी सफलता होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें