1. home Hindi News
  2. video
  3. weather forecast weather changed in these states

इन राज्यों में बदला मौसम गरज के साथ बारिश की संभावना, गिरेगा पारा

देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. खासकर उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ी है. कई राज्यों में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. खासकर उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ी है. कई राज्यों में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गयी है. बिहार, झारखंड के अलावा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली समेत कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई गयी है. तेज आंधी-हवाओं के कारण में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है.

अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री की कमी आएगी. मौसम विभाग ने , दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, झारखंड बिहार जैसे राज्यों में 3 और 4 मई को तेज आंधी आने की और बारिश होने की संभावना दर्ज की गयी है. मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि सात मई तक झारखंड के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

तीन मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी तथा मध्य भागों में बारिश हो सकती है. चार मई को राज्य के दक्षिणी तथा मध्य भाग में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. पांच व छह मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी तथा मध्य भाग में बारिश हो सकती है.

सात और आठ मई को भी आंशिक बादल छाये रहेंगे. पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में बारिश हुई. सबसे अधिक करीब 40 मिमी बारिश बड़कागांव (हजारीबाग) इलाके में हुई. इसके अतिरिक्त जरमुंडी में 36, गोड्डा में 23, दुमका में 20, डुमरी में 19, चाईबासा में 14 मिमी के आसपास बारिश हुई. पिछले चार दिनों में राजधानी का अधिकतम तापमान सात डिग्री सेसि गिर गया है. अभी 34 डिग्री सेसि पर आ गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें