34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुरमेहर का समर्थन कर रहे लोग पाकिस्‍तान समर्थक : अनिल विज

नयी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज का मामला लगातार बढता ही जा रहा है. मामले को लेकर आज भी बयानों का दौर जारी है. इस क्रम में हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं, वे पाकिस्तान समर्थक हैं…ऐसे लोगों को […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज का मामला लगातार बढता ही जा रहा है. मामले को लेकर आज भी बयानों का दौर जारी है. इस क्रम में हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं, वे पाकिस्तान समर्थक हैं…ऐसे लोगों को देश से बाहर फेंक देना चाहिए…

आपको बता दें कि विवाद बढने के बाद गुरमेहर कौर ने दिल्ली छोड़ दिया है और वह कहां है यह बताने से मना कर दिया है. शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने मंगलवार को एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना अभियान वापस ले लिया. इसके बाद वह अपने परिवार के पास जालंधर चली गयीं.

मामले को लेकर कौर ने मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किये और एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना अभियान वापस लेने की जानकारी दी. ऐसा कहा जा रहा है गुरमेहर ने एबीवीपी की ओर से कथित धमकियां मिलने और भाजपा नेताओं द्वारा ट्रोल किये जाने पर यह फैसला लिया है. हालांकि, उसके समर्थन में मंगलवार को छात्र संगठन और नेता सड़क पर उतर गये. इसमें डीयू, जेएनयू और जामिया के सैकड़ों छात्र और शिक्षक शामिल हुए. छात्रों ने खालसा कॉलेज से प्रोटेस्ट मार्च निकाला. इस मार्च में माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के नेता डी राजा, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और योगेंद्र यादव भी शामिल हुए.

येचुरी ने भाजपा और एबीवीपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारा राष्ट्रवाद ‘हम भारतीय हैं’ पर आधारित है, न कि ‘हिंदू कौन है?’ पर आधारित है. वे तर्क से नहीं जीत पा रहे हैं, इसलिए हिंसा का रास्ता अपना रहे हैं. वहीं, राजा ने कहा कि भाजपा छात्रों की आवाज दबा रही है.

कन्हैया ने कहा कि आप (एबीवीपी) किसी पर एक विचारधारा को थोप नहीं सकते और वाद-विवाद की जगह होनी चाहिए. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मैंने एलजी साहब को बताया कि भाजपा और एबीवीपीवाले राष्ट्रविरोधी नारे लगवाते हैं. इसके बाद उनके आदमी भाग जाते हैं और ये दूसरों को पीटते हैं.

गौर हो कि मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी कौर को अपना समर्थन दे चुके हैं. वहीं कुछ फिल्‍मी हस्तियों ने भी मामले में अपनी राय रखी है. कुछ कौर के समर्थन में हैं जबकि कुछ उसके विरोध में बयान दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें