34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीन ने जब्त किया अमेरिकी समुद्री ड्रोन, बढ़ी तल्खी

वॉशिंगटन : चीन ने दक्षिण चीन सागर में एक मानवरहित नौका को जब्त किया है. यह जानकारी एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने दी. अधिकारी ने कहा कि चीन ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है. उन्होंने कहा कि नौका को सूबिक की खाड़ी से 50 मील की दूरी पर अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में जब्त […]

वॉशिंगटन : चीन ने दक्षिण चीन सागर में एक मानवरहित नौका को जब्त किया है. यह जानकारी एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने दी. अधिकारी ने कहा कि चीन ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है. उन्होंने कहा कि नौका को सूबिक की खाड़ी से 50 मील की दूरी पर अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में जब्त किया गया है.

अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि नौका का इस्तेमाल जल की क्षारीयता और तापमान की जांच में किया जा रहा था ताकि समुद्र के अंदर चैनलों को मापा जा सके. अमेरिकी नौसेना की नौका थी लेकिन इसका संचालन सैनिक नहीं कर रहे थे.अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि जब्त नाव दक्षिणी चीन सागर में वैध तरीके से मिलट्री सर्वे कर रहा था. ज्ञात हो कि अमेरिका और चीन के बीच रिश्तों में काफी तल्खी आ चुकी है.
अमेरिका की दशकों पुरानी राजनयिक नीति को तोड़ते हुए इसके नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ताइवान की राष्ट्रपति त्साइ इंग-वेन से बात की और कई मुद्दों पर उनके साथ चर्चा की थी. चीन ने ट्रंप के इस बात को लेकर कड़ी आपत्ति जतायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें