33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति के तौर पर अयोग्य हैं डोनाल्ड ट्रंप, जुमलेबाजी कर रूस को मजबूत किया : बाइडेन

फयेत्टविल : डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर अयोग्य बताते हुए निवर्तमान उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि रिपब्किलन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने अपने प्रचार में विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर जुमलेबाजी की है, रूस को मजबूत किया तथा इस्लामिक स्टेट की मदद की […]

फयेत्टविल : डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर अयोग्य बताते हुए निवर्तमान उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि रिपब्किलन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने अपने प्रचार में विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर जुमलेबाजी की है, रूस को मजबूत किया तथा इस्लामिक स्टेट की मदद की है. बाइडेन ने कल एक चुनावी रैली में कहा कि ट्रंप ने असल में जो कहा है उसकी कल्पना कीजिए. पुतिन अपने घर में और दुनियाभर में अमेरिका के बारे में जो झूठ बोल रहे हैं उसने इसे मजबूत किया. इसे सोचिए.

उन्होंने कहा कि सोचिए कि इसने आईएसआईएस और अन्य को कैसा विश्वास और मदद दी है जब उन्होेंने एक बहस में कहा कि सारी योजना के बाद के आईएसआईएस द्वारा स्थापित खिलाफत के केंद्र मोसूल में अमेरिकी सेना जब बढ रही थी तो उन्होंने कहा कि गठबंधन हिलेरी क्लिंटन को मजबूत बनाने के लिए आगे बढ रहा है. 73 वर्षीय बाइडेन को विदेशी नीति का एक प्रतिष्ठित विशेषज्ञ माना जाता है. वह तीन दशक से ज्यादा वक्त तक सीनेटर रहे हैं और सीनेट की विदेश संबंध समिति के सदस्य भी रहे हैं और उपराष्ट्रपति बनने से पहले वह इस समिति के अध्यक्ष थे.

बाइडेन ने कहाकि मैं विदेश नीति और राष्ट्रीय खुफिया मामलों का एक विशेषज्ञ माना जाता हूं. मैं आपसे वायदा करता हूं कि जो अभियान सीरिया में और इराक में अभी चल रहा है वह सही मायने में अमेरिका द्वारा आईएसआईएस को उखाड़ फेेंकने के लिए है क्योंकि हम इसे राजनीतिक रूप से सही तरीके से करना चाहते हैं. उन्होंने पूछा कि क्या वह इस बात से सहमत है या नहीं कि रूसी और पुतिन साइबर जासूसी के जरिये अमेरिका को हैक कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि अमेरिका की 17 खुफिया एजेंसिया ने कहा है कि वे जानते हैं कि वे पुतिन और रूस हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें