28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

व्हाइट हाउस ने खालिस्तान से जुड़ी याचिका पर समर्थन देने से किया इनकार

वाशिंगटन : खालिस्तान के लिए समर्थन की मांग को लेकर दायर की गयी एक ऑनलाइन याचिका पर व्हाइट हाउस ने आज किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए पिछले वर्ष नई दिल्ली की यात्रा पर गये अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि […]

वाशिंगटन : खालिस्तान के लिए समर्थन की मांग को लेकर दायर की गयी एक ऑनलाइन याचिका पर व्हाइट हाउस ने आज किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए पिछले वर्ष नई दिल्ली की यात्रा पर गये अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि धार्मिक स्तर पर विभाजित नहीं होना ही भारत की सफलता का आधार है.

एक अलगाववादी सिख की याचिका पर व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘इस मंच के इस्तेमाल के लिए हम आपकी सराहना करते हैं लेकिन आपकी याचिका में उठाये गये मुद्दे पर हम यहां टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.” इस याचिका को एक लाख से अधिक लोगों का समर्थन मिला है.
‘जीपी’ की पहचान वाले किसी व्यक्ति ने 10 जुलाई को यह याचिका डाली थी. इसके बारे में व्हाइट हाउस ने कहा कि ओबामा ने देश में और इसके बाहर सभी लोगों की धार्मिक स्वतंत्रता को बढावा देने और उसके संरक्षण के लिए इसे प्राथमिकता में रखा है. व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका ने भारत में 1984 की हिंसा के दौरान सिख समुदाय के खिलाफ हुए अत्याचारों समेत मानवाधिकार से जुडे अन्य विषयों की निगरानी की है और सार्वजनिक तौर पर इसे रिपोर्ट किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें