27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उरी हमले पर पाकिस्तान का राग, भारत बिना ठोस सबूत के हमें दोष दे रहा है

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री निसार अली खान ने भारत पर आरोप लगाया कि वह बिना किसी ठोस सबूत के उरी आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को दोष दे रहा है और घटना की जांच में भारत के साथ तुरंत सहयोग की किसी संभावना को खारिज कर दिया. खान ने मीडिया से बातचीत करते […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री निसार अली खान ने भारत पर आरोप लगाया कि वह बिना किसी ठोस सबूत के उरी आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को दोष दे रहा है और घटना की जांच में भारत के साथ तुरंत सहयोग की किसी संभावना को खारिज कर दिया. खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘ भारत के पास (उरी) हमले को लेकर खुद कोई सबूत नहीं है तो पाकिस्तान कोई जांच करने में कैसे मदद करेगा.’ उन्होंने उरी में सैन्य शिविर पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान पर आधारहीन आरोप लगाने का भी भारत पर इल्जाम लगाया. उन्होंने कहा कि अभी जांच पूरी तक नहीं हुई है और भारत हम पर झूठे आरोप लगा रहा है.

खान ने हमले को लेकर भारत के साथ तुरंत किसी सहयोग की संभावना को भी खारिज कर दिया और भारत सरकार पर आरोप लगाया कि वह उरी हमले के लिए समय से पहले की उसे दोष देकर पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए ‘दुर्भावनापूर्ण अभियान’ चला रही है. उन्होंने कहा कि भारत ने अपनी मीडिया पर सेंसरशिप लगा दी है क्योंकि इसने पाकिस्तान के बारे में उसके आरोप पर सवाल किया था.

उन्होंने कहा, ‘हमने मीडिया पर कोई सेंसरशिप नहीं लगाई है लेकिन उन्होंने लगाई है क्योंकि उनका अभियान पहले ही उनके समाचार चैनलों ने उजागर कर दिया था.’ इस बीच, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने आज सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि किसी भी अप्रिय घटना खासतौर पर कश्मीर में हुई घटना के लिए पाकिस्तान पर दोष लगाने की भारत की आदत है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान रिश्तों के बीच कश्मीर विवाद की मुख्य वजह है. हमने हमेशा बातचीत के जरिए मुद्दे को भारत के साथ हल करने की कोशिश की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें