24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेले ने नहीं जलाया रियो ओलंपिक 2016 का मशाल

रियो डी जनेरियो :ब्राजील के महान फ़ुटबॉल खिलाड़ी पेले रियो ओलंपिक 2016 के उद्घाटन समारोह में ओलंपिक मशाल रोशन करने नहीं आए. स्वास्थ्‍य कारणों से फुटबॉलर पेले ओलंपिक समारोह में शामिल नहीं हो पाए. पेले की जगह ब्राजील मैराथन एथलीट वेंडेरलई कार्डिएरो डे लीमा ने ओलंपिक मशाल जलाया. पेले ने कहा, ‘मेरा स्वास्थ्य ऐसा नहीं […]

रियो डी जनेरियो :ब्राजील के महान फ़ुटबॉल खिलाड़ी पेले रियो ओलंपिक 2016 के उद्घाटन समारोह में ओलंपिक मशाल रोशन करने नहीं आए. स्वास्थ्‍य कारणों से फुटबॉलर पेले ओलंपिक समारोह में शामिल नहीं हो पाए. पेले की जगह ब्राजील मैराथन एथलीट वेंडेरलई कार्डिएरो डे लीमा ने ओलंपिक मशाल जलाया. पेले ने कहा, ‘मेरा स्वास्थ्य ऐसा नहीं है कि मैं ओलंपिक उद्घाटन समारोह में हिस्सा ले सकूं.’ पूर्व फ़ुटबॉलर पेले ने कहा कि ये उनका अपना फैसला है.

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए सिर्फ ईश्वर ही मेरे स्वास्थ्य से ज्यादा अहम है. अपने जीवन में मैंने फ्रैक्चर, सर्जरी, दर्द, अस्पताल, हार-जीत सब देखा है. और मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है जो मेरी प्रसंशा करते हैं.’ 75 वर्षीय पेले को मशाल रोशन करने के लिए पसंदीदा खिलाड़ी माना जा रहा था.

इससे पहले महान मुक्केबाज मोहम्मद अली और धाविका कैथी फ्रीमैन जैसे महान खिलाड़ी इस काम को कर चुके हैं. तीन बार फ़ुटबॉल विश्व कप विजेता टीम में रहे पेले की इसी साल हिप सर्जरी हुई थी और वो मांसपेशियों में दर्द की परेशानी से भी जूझ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें