33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेनेजुएला में सशस्त्र समूह ने 11 लोगों की हत्या की

कराकास : वेनेजुएला में एक सशस्त्र समूह ने एक कोलंबियाई नागरिक और तीन नाबालिगों समेत 11 लोगों की हत्या कर दी. अटार्नी जनरल के कार्यालय ने कल एक बयान में कहा कि ट्रुजिलो राज्य में कई सशस्त्र व्यक्तियों ने पीडितों को शनिवार सुबह उनके घर से बाहर आंगन में जबरन बाहर निकाला जहां उन्होंने गोली […]

कराकास : वेनेजुएला में एक सशस्त्र समूह ने एक कोलंबियाई नागरिक और तीन नाबालिगों समेत 11 लोगों की हत्या कर दी. अटार्नी जनरल के कार्यालय ने कल एक बयान में कहा कि ट्रुजिलो राज्य में कई सशस्त्र व्यक्तियों ने पीडितों को शनिवार सुबह उनके घर से बाहर आंगन में जबरन बाहर निकाला जहां उन्होंने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी.

बयान के अनुसार ये संदिग्ध कारों एवं मोटरसाइकिलों पर सवार होकर घटनास्थल से फरार हो गए. पीडितों में 18 से 76 वर्ष तक की आयु के वयस्क पुरुष एवं 15,16 और 17 साल वर्षीय तीन किशोर हैं. कोलंबियाई नागरिक की पहचान 76 वर्षीय अल्बर्टो डियाज पैटिनो के रुप में की गई है.

इस मामले के लिए दो अभियोजक नियुक्त किए गए हैं. एक सशस्त्र समूह ने मार्च में टुमेरेमो में 17 खनिकों की हत्या कर दी थी. बाद में उनके शव गड्ढे में पडे मिले थे. वेनेजुएला विश्व के ऐसे सबसे हिंसक देशों में शामिल है जो युद्धरत नहीं है. अभियोजकों के अनुसार वर्ष 2015 में वहां प्रति एक लाख निवासी 58 नरसंहार हुए लेकिन गैर सरकारी वेनेजुएला हिंसा वेधशाला के अनुसार यह दर इससे भी बहुत अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें