32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किम ने परमाणु परीक्षण करने के दिए आदेश

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने लघु आकार के अस्त्रों का इस्तेमाल करते हुए और अधिक परमाणु परीक्षण करने के आदेश दिए हैं. किम का दावा है कि ये अस्त्र उनके वैज्ञानिकों ने विकसित किए हैं. उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि कल एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण […]

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने लघु आकार के अस्त्रों का इस्तेमाल करते हुए और अधिक परमाणु परीक्षण करने के आदेश दिए हैं. किम का दावा है कि ये अस्त्र उनके वैज्ञानिकों ने विकसित किए हैं. उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि कल एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण देखने के बाद किम ने ‘‘नवनिर्मित परमाणु अस्त्रों की विध्वंसक क्षमता का आकलन करने के लिए और अधिक परमाणु परीक्षण’ करने के महत्व पर जोर दिया.

सरकारी मीडिया ने बुधवार को किम की तस्वीरें प्रकाशित की थीं, जिनमें परमाणु तकनीकविदों के पास गए किम को लघु आकार के एक परमाणु अस्त्र के पास खडा दिखाया गया था. इस दौरे के दौरान किम ने कहा कि उनके वैज्ञानिकों ने अस्त्रों का आकार छोटा करने की प्रक्रिया में महारथ हासिल कर ली है और अब इन्हें एक बैलिस्टिक मिसाइल में भी लगाया जा सकता है. यह एक ऐसा कदम है, जो दक्षिण कोरिया, क्षेत्र के अन्य देशों और अंतत: अमेरिका के मुख्य भूभाग के लिए खतरा बढा देगा.

ये अभ्यास निश्चित तौर पर दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच चल रहे वृहद स्तर के सैन्य अभ्यासों का जवाब है. प्योंगयांग इन अभ्यासों को हमले की भडकाउ तैयारी के रुप में देखता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें