27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी और शरीफ की वाशिंगटन में हो सकती है भेंट

वाशिंगटन : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के एक शीर्ष सहयोगी ने आज कहा कि नवाज शरीफ इस महीने बाद में यहां परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के मौके पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर सकते हैं. शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज कहा, ‘‘दोनों (प्रधानमंत्रियों) के बीच बैठक की संभावना है. ‘ […]

वाशिंगटन : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के एक शीर्ष सहयोगी ने आज कहा कि नवाज शरीफ इस महीने बाद में यहां परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के मौके पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर सकते हैं.

शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज कहा, ‘‘दोनों (प्रधानमंत्रियों) के बीच बैठक की संभावना है. ‘ अजीज ने कहा, ‘‘जब दोनों यहां (वाशिंगटन डीसी) में होंगे तब संभावनाए हैं. वे एक दूसरे से बातचीत करेंगे। उनके बीच कोई व्यवस्थित बातचीत होगी या नहीं, मैं नहीं जानता.

निर्भर करता है, लेकिन (बैठक की) संभावना है. ‘ शीर्ष पाकिस्तानी राजनयिक अजीज छठे अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता में शामिल होने के लिए यहां हैं. उन्होंने कल अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी के साथ इस वार्ता की सह अध्यक्षता की थी.

अजीज ने कहा कि शरीफ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के न्यौते पर परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में शिरकत करने वाशिंगटन आ रहे हैं. मोदी को भी 31 मार्च-1अप्रैल के बीच होने वाले इस सम्मेलन के लिए निमंत्रित किया गया है. वैसे कोई आधिकारिक घोषणा अबतक हुई नहीं है.

मोदी के मई, 2014 में सत्ता में आने के बाद भारत-पाकिस्तान संबंधों की स्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में अजीज ने कहा कि पहले साल में स्थिति अच्छी नहीं थी. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन पिछले दो महीने बेहतर रहे हैं. ‘ अजीज ने कहा कि मोदी और शरीफ की भेंट से पूर्व दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच भेंटवार्ता की संभावना है. वैसे उसका समय अबतक तय नहीं किया गया है.

अजीज ने यहां डिफेंस राइटर्स ग्रुप के साथ सुबह के नाश्ते पर हुई भेंट के दौरान कहा, ‘‘हमें नहीं पता कि विदेश सचिव कब भेंटवार्ता करेंगे. पहले उन्हें (भारतीय विदेश सचिव को) इस्लामाबाद आना होगा. हम अब ऐसी आशा कर रहे हैं.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें