26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैलिफोर्निया बागान में विमान के मलबे में पांच शव बरामद

बेकर्सफील्ड / अमेरिका : मध्य कैलिफोर्निया के एक बागान में रेडार क्षेत्र से बाहर हुए एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद बचावकर्मियों ने विमान के मलबे से पांच शव बरामद किए हैं. स्थानीय एवं संघीय अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कर्न काउंटी के शेरिफ सार्जंट मार्क किंग ने बताया कि अमेरिका का […]

बेकर्सफील्ड / अमेरिका : मध्य कैलिफोर्निया के एक बागान में रेडार क्षेत्र से बाहर हुए एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद बचावकर्मियों ने विमान के मलबे से पांच शव बरामद किए हैं. स्थानीय एवं संघीय अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कर्न काउंटी के शेरिफ सार्जंट मार्क किंग ने बताया कि अमेरिका का ‘संघीय विमानन प्रशासन’ एफएए दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और उम्मीद है कि आज मरने वालों के नाम जारी कर दिए जाएंगे.

एफएए के प्रवक्ता इयान ग्रेगर ने बताया कि शनिवार शाम करीब चार बजे सान जोस में रीड-हिलव्यू हवाईअड्डा से लास वेगास उपनगरीय क्षेत्र में हेंडरसन एक्जेक्यूटिव हवाईअड्डा के लिए जा रहे एकल इंजल वाले पाइपर पीए32 विमान से यातायात नियंत्रकों का संपर्क टूट गया.

कर्न काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि विमान से संकट सूचक फोन आया था। एफएए से किसी विमान के लापता होने की सूचना मिलने पर करीब तीन घंटे बाद खोजकर्ताओं को बेकर्सफील्ड के दक्षिण पश्चिम में विमान का मलबा मिला। इससे पहले विमान के शहर के दक्षिण में 16 किलोमीटर की दूरी पर होने का पता चला था.

हैनफोर्ड में नेशनल वेदर सर्विस के एक मौसमविज्ञानी ने बताया कि घटना के वक्त दक्षिणी बेकर्सफील्ड इलाके में बारिश का अनुमान और बादल घिरे हुए थे. ग्रेगर ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर कल नेशनल ट्रांसपोटेशन सेफ्टी बोर्ड का एक जांचकर्ता भी मौजूद था. विमान के मालिक का पता लगाने की कोशिश में एफएए के रिकॉर्ड में मौजूद एक पते पर पूछताछ करने पर वहां मिली महिला ने सिर्फ इतना बताया कि उसका पति विमान का मालिक रह चुका था लेकिन इसे बेचा जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें