26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैलिफोर्निया में मजिस्दों पर लिखा, जीजस ही उद्धारक हैं : जांच शुरू

लॉस एंजिलिस : इस्लाम विरोधी नफरत की एक घटना में अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में कुछ शरारती तत्वों ने दो मजिस्दों की दीवारों को रंग से गंदा किया. पिछले कुछ दिनों में मुस्लिमों की इबादतगाहों में आगजनी की श्रृंखला के बाद यह ताजी घटना है. इस वजह से एफबीआई को घृणा अपराधों की जांच शूरु करनी […]

लॉस एंजिलिस : इस्लाम विरोधी नफरत की एक घटना में अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में कुछ शरारती तत्वों ने दो मजिस्दों की दीवारों को रंग से गंदा किया. पिछले कुछ दिनों में मुस्लिमों की इबादतगाहों में आगजनी की श्रृंखला के बाद यह ताजी घटना है. इस वजह से एफबीआई को घृणा अपराधों की जांच शूरु करनी पड़ी.

सीबीएस न्यूज ने हॉथोर्न पुलिस विभाग के प्रवक्ता क्रिस्टोफर पोर्ट के हवाले से खबर दी है नमाजी रविवार सुबह जब हॉथोर्न के इस्लामिक सेंटर पर आए तो उन्होंने भवन की दीवारों पर जीजस ही उद्धारक हैं स्प्रे वाले रंग से यह शब्द लिखे पाए. उन्होंने कहा कि जीजस शब्द सफेद रंग से हॉथोर्न की अहमदिया मुस्लिम समुदाय की बैतुस सलाम मस्जिद की बाहरी दीवार पर भी लिखा गया था. उन्होंने कहा कि उसके रास्तें में एक हथ गोले से मिलती जुलती चीज भी बरामद हुई थी. जो वस्तु मिली थी वो एक प्लास्टिक की प्रतिकृति निकली.

पुलिस और एफबीआई शनिवार को हुई घटना की भी घृणित अपराधों के तौर पर जांच कर रही हैं. हॉथोर्न की यह घटना रीवर साइड काउंटी से एक व्यक्ति को आगजनी, घृणित अपराध और चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद हुई है. पुलिस ने कहा था कि उसने एक मस्जिद को आग लगाई है. मस्जिद सैन बेर्नार्डिनो से करीब 75 मील दूर है, जहां पर दो दिसंबर को पाकिस्तान मूल के एक दपंत्ति ने एक कार्यक्रम में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी जिसमें 14 लोगों की मौत हुई थी. इस बारे में संघीय अधिकारियों का कहना है कि वे इस्लामी चरमपंथ से प्रभावित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें