29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेरिस में फिर 7 धमाके, महिला फिदायीन ने खुद को उड़ाया

पेरिस :उत्तरी पेरिस के एक अपार्टमेंट में छिपे दो संदिग्ध जिहादियों की आज पुलिस की घेरेबंदी के दौरान मौत हो गई. इनमें एक महिला भी थी, जिसने विस्फोटक से भरी जैकेट में विस्फोट करके स्वयं को उडा लिया. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. बेल्जियन जिहादी अब्देलहामिद अबाउद को निशाना बनाकर चलाए गए इस अभियान […]

पेरिस :उत्तरी पेरिस के एक अपार्टमेंट में छिपे दो संदिग्ध जिहादियों की आज पुलिस की घेरेबंदी के दौरान मौत हो गई. इनमें एक महिला भी थी, जिसने विस्फोटक से भरी जैकेट में विस्फोट करके स्वयं को उडा लिया. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. बेल्जियन जिहादी अब्देलहामिद अबाउद को निशाना बनाकर चलाए गए इस अभियान में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. अबाउद को पेरिस में शुक्रवार को किए गए हमलों का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. इन हमलों में 129 लोगों की मौत हो गई थी. इधर, फ्रांस की राजधानी पेरिस में पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले के बाद बुधवार तड़के एक बार फिर धमाके हुए हैं. पेरिस के सेंट डेनिस इलाके में सात धमाकों की आवाज सुनी गई है.

पुलिस ने मुठभेड़ के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पेरिस घेराबंदी में अबतक दो की मौत हुई है इनमें एक महिला भी शामिल है जिसने खुद को विस्फोटक से उडा लिया. पुलिस ने इस मुठभेड़ के बाद दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.वहीं उत्तरी पेरिस में गोलीबारी के बीच फ्रांसीसी सेना तैनात की गई.

वहीं, अन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां दो आतंकी छुपे हुए हैं. इन आतंकियों ने अपने आप को एक आपाटमेंट में बंद कर रखा है और वहां से गोलाबारी कर रहे हैं. यह मुठभेड़ वहां के स्थानीय समय के अनुसार 4:30 बजे शुरू हुआ जो खबर लिखे जाने तक जारी है.एक अन्य सूत्र ने बताया कि इस अभियान में एक विशेष सशस्त्र कार्रवाई इकाई ने भाग लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें