38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रमजान की मां ने भारत की मदद ठुकरायी

कराची : भोपाल स्थित एक एनजीओ के साथ रह रहे कथित पाकिस्तानी नागरिक 15 वर्षीय रमजान की मां ने अपने पुत्र की पहचान करने के लिए वहां की यात्रा करने में भारत की मदद की पेशकश आज ठुकरा दी क्योंकि उसे लगता है तिक ‘‘भारत में माहौल पाकिस्तानियों और मुसलमानों के खिलाफ है.” रमजान की […]

कराची : भोपाल स्थित एक एनजीओ के साथ रह रहे कथित पाकिस्तानी नागरिक 15 वर्षीय रमजान की मां ने अपने पुत्र की पहचान करने के लिए वहां की यात्रा करने में भारत की मदद की पेशकश आज ठुकरा दी क्योंकि उसे लगता है तिक ‘‘भारत में माहौल पाकिस्तानियों और मुसलमानों के खिलाफ है.” रमजान की मां रजिया बेगम का प्रतिनिधित्व करने वाले जानेमाने पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने यहां मीडिया को बताया कि उन्होंने सुषमा स्वराज की भारत यात्रा में मदद की पेशकश ठुकरा दी है.

बर्नी ने कहा कि रजिया बेगम को भारत यात्रा करने तथा अपने पुत्र से मिलने एवं अपने पुत्र की पहचान में मदद की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंेने इस पेशकश को ठुकरा दिया. बर्नी ने बताया कि रजिया ने पेशकश ठुकरा दी क्योंकि भारत में माहौल पाकिस्तानियों और मुसलमानों के खिलाफ है.

उन्होंने कहा, ‘‘वह महसूस करती हैं कि इस वक्त उनके भारत जाने के लिए माहौल उपयुक्त नहीं है.” बर्नी ने कहा, ‘‘रजिया कहती हैं कि वह अपने गुमशुदा बेटे का दर्द खुशी-खुशी बरदाश्त कर लेंगी लेकिन तब तक इंतजार करेंगी जब भारत पहले पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते सुधारने की कोशिश करता है.” विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पिछले सप्ताह ट्वीट किया था कि पाकिस्तान रमजान को स्वीकार करने को तैयार है और भारत सरकार उसे वापस भेजेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें