34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

न्यूयार्क के फेडरल भवन में व्‍यक्ति को गोली मारी, फिर कर ली खुदकुशी

न्यूयार्क : एक बंदूकधारी ने न्यूयार्क के अमेरिकी संघीय भवन में एक निजी सुरक्षा कर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी और उसके बाद हमलावर ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि कल हुये इस हमले का मकसद तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है. बहरहाल, प्रारंभिक सबूत के अनुसार इसका आतंकवाद से कोई […]

न्यूयार्क : एक बंदूकधारी ने न्यूयार्क के अमेरिकी संघीय भवन में एक निजी सुरक्षा कर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी और उसके बाद हमलावर ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि कल हुये इस हमले का मकसद तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है. बहरहाल, प्रारंभिक सबूत के अनुसार इसका आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है. हमलावर शाम पांच बजे के बाद मैनहट्टन के सोहो में 201 वरिक स्टरीट पर एक भवन में प्रवेश किया. इस भवन में एक आव्रजन अदालत और प्रमुख कार्यालय हैं.

न्यूयार्क पुलिस प्रमुख जेम्स ओनिल ने बताया कि वह सुरक्षा जांच क्षेत्र में मेटल डिक्टेटर के पास पहुंचा. वहां उसने बंदूक निकाल ली और सुरक्षाकर्मी को नजदीक से गोली मार दी. ओनिल ने संवाददाताओं को बताया, ‘वह सुरक्षा क्षेत्र में पहुंचा और एलिवेटर की ओर गया, जहां पर उसका एक कर्मचारी से सामना हो गया. इसी जगह पर संदिग्ध ने खुद के सिर में गोलीमार ली.

विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाकर्मी को लेनोक्स हिल अस्पताल ले जाया गया. वहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि वह घरेलू सुरक्षा विभाग सहित संघीय अधिकारियों और एफबीआइ के साथ मिल कर संदिग्ध के मकसद का पता लगा रही है. घटनास्थल पर ओनिल ने बताया कि अभी आतंकवाद से किसी रिश्ते का संकेत नहीं मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें