25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुतिन ने पूछा, क्या मोदी योग करते हैं?

सेंट पीटर्सबर्ग : 21 जून को दुनिया भर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी चल रही है. इसी बीच रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने एक सवाल पूछकर सबको चौंका दिया है. दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक पुतिन ने पूछा है कि क्या "क्या मोदी योग करते हैं? प्राप्त जानकारी के अनुसार […]

सेंट पीटर्सबर्ग : 21 जून को दुनिया भर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी चल रही है. इसी बीच रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने एक सवाल पूछकर सबको चौंका दिया है. दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक पुतिन ने पूछा है कि क्या "क्या मोदी योग करते हैं?

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस संबंध में जब पुतिन को जानकारी दी गई कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के लिए अलग से एक मंत्रालय खोला है तो उन्होंने फौरन प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि "क्या मोदी योग करते हैं?

आपको बता दें कि रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन सेंट पीटर्सबर्ग में इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम के दूसरे दिन पत्रकारों से रू-ब-रू हो रहे थे जिस दौरान उनसे योग दिवस के संबंध में पत्रकारों ने सवाल किए. योग के लिए आयुष मंत्रालय खोले जाने पर संदेह जताते हुए पुतिन ने मुस्कराते हुए पूछा कि क्या इसे हर कोई करेगा.

उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि जो दुनिया भर में योग का प्रसार कर रहा है, क्या वह इस योग को करता होगा?

उल्लेखनीय है कि बीते साल भारत सरकार ने आयुर्वेद, योग, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए आायुष मंत्रालय का गठन किया था. भारत के प्रयास का ही नतीजा है कि युनाइटेड नेशंस ने 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे के रूप में मनाने की घोषणा की इसपर 117 देशों ने अपनी सहमति दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें