27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

22 क्रू मेंबर्स के साथ 6 हजार टन तेल से भरा मलेशियाई टैंकर समुद्र में लापता

कुआलालम्पुर : करीब 75 लाख लीटर पेट्रोल लेकर जा रहा मलेशिया का एक टैंकर दक्षिणी जोहोर राज्य के पूर्वी तट के पास समुद्र में लापता हो गया. इस टैंकर में चालक दल के 22 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि एमटी ओरकिम हारमनी मलक्का से कुआंतान जा रहा था. गुरुवार को यह लापता हो […]

कुआलालम्पुर : करीब 75 लाख लीटर पेट्रोल लेकर जा रहा मलेशिया का एक टैंकर दक्षिणी जोहोर राज्य के पूर्वी तट के पास समुद्र में लापता हो गया. इस टैंकर में चालक दल के 22 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि एमटी ओरकिम हारमनी मलक्का से कुआंतान जा रहा था.

गुरुवार को यह लापता हो गया. मलेशियाई समुद्री प्रवर्तन एजेंसी (एमएमइए) के संचालन निदेशक (दक्षिणी क्षेत्र) इब्राहिम मोहम्मद ने कहा कि टैंकर में ले जाये जा रहे ईंधन का वजन करीब 6000 टन था जिसकी कीमत करीब एक करोड 50 लाख रिंगिट है. टैंकर पर चालक दल के 22 सदस्य सवार थे. इनमें से 16 मलेशियाई, पांच इंडोनेशियाई और एक म्यांमार का नागरिक है.

अधिकारी ने बताया कि खोज के दायरे में कुल 20 हजार वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र है, जिसमें कोटा तिंगी के तंजुंग पेनावर से मेरसिंग तक का क्षेत्र, सिंगापुर और इंडोनेशिया के नौवहन क्षेत्र शामिल है. प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक ने ओरकिम हारमनी और इसके चालक दल के सदस्यों की खैरियत को लेकर चिंता जताई है.

उन्‍होंने कहा, ‘मैं मलेशियाई टैंकर लापता होने की खबर से परेशान हूं. मैं चालक दल के 22 बहादुर सदस्यों की सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं. इनमें से 16 मलेशियाई हैं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं. सरकार इसका पता लगाने के लिए अपने संसाधनों का इस्तेमाल करेगी.’ इससे पहले नजीब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था कि टैंकर का ‘अपहरण’ हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें