25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूकंप के कारण मलेशियाई चोटी पर 160 पर्वतारोही फंसे, कई घायल

कुआलालंपुर : मलेशियाई अधिकारी करीब 160 लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जो छह की तीव्रता वाला भूकंप आने के कारण चट्टानों के खिसकने से लोकप्रिय चोटी माउंट किनाबालू पर फंसे हुए हैं. इनमें से कई लोग घायल भी हैं.पर्वत के पास सुबह करीब सात बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी […]

कुआलालंपुर : मलेशियाई अधिकारी करीब 160 लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जो छह की तीव्रता वाला भूकंप आने के कारण चट्टानों के खिसकने से लोकप्रिय चोटी माउंट किनाबालू पर फंसे हुए हैं. इनमें से कई लोग घायल भी हैं.पर्वत के पास सुबह करीब सात बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर छह थी। इस भूकंप के कारण मलेशियाई प्रांत साबाह का एक बडा हिस्सा प्रभावित हुआ है. हालांकि इसके कारण किसी की मौत होने की अभी तक कोई खबर नहीं है.

साबाह के पर्यटन मंत्री मसीदी मंजून ने एएफपी से कहा कि भूकंप के कारण भूस्खलन हुआ और बडे बडे पत्थर नीचे गिर गए. उन्होंने बताया कि इस वजह से करीब 160 लोग क्षेत्र में फंस गए हैं और वे नीचे नहीं उतर सके हैं क्योंकि मुख्य मार्ग बाधित हो गया है. इनमें विदेशी भी हैं.

उन्होंने कहा कि काफी मुश्किल स्थिति पैदा हो गयी है. वहां हेलीकाप्टर उतारना कठिन है क्योंकि दृश्यता काफी कम है. वहीं लोग खुद नीचे नहीं आ सकते क्योंकि मुख्य मार्ग बाधित हो गया है. अधिकारियों ने पहले बताया था कि करीब दो लोगों के फंसे होने की आशंका है लेकिन मसीदी ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ लोग नीचे आने में सफल रहे हैं. इस बीच न्यू स्ट्रेट टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि कम से कम चार पर्वतारोही घायल हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें