38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेनेजुएला में राष्‍ट्रपति मादुरो और अमेरिकी अधिकारी ने की मुलाकात

वाशिंगटन: अमेरिका और वेनेजुएला के बीच बीते कुछ सप्ताहों से बढ़ते तनाव के बाद एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कराकस में वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो से मुलाकात की. विदेश विभाग के प्रवक्ता जेफ राथके ने बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्रालय के काउंसलर थॉमस शैनन ने बुधवार को राष्ट्रपति मादुरो से मुलाकात की. इसी दिन […]

वाशिंगटन: अमेरिका और वेनेजुएला के बीच बीते कुछ सप्ताहों से बढ़ते तनाव के बाद एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कराकस में वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो से मुलाकात की.
विदेश विभाग के प्रवक्ता जेफ राथके ने बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्रालय के काउंसलर थॉमस शैनन ने बुधवार को राष्ट्रपति मादुरो से मुलाकात की. इसी दिन उन्होंने वेनेजुएला के विदेश मंत्री डेल्सी रोड्रिग्ज से मुलाकात की.
राथके ने मादुरो के साथ बातचीत का जिक्र करते हुए कहा ‘यह उपयोगी बातचीत थी और अमेरिका ने प्रत्यक्ष वार्ता के अवसर का स्वागत किया.’ उन्होंने कहा कि अमेरिका ने ‘मानवाधिकार और लोकतंत्र से जुडी चिंताओं’ को उठाया. अमेरिका ने वेनेजुएला के नेताओं पर प्रतिबंध लगाए हैं जिसके कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ गया है.
मादुरो ने कहा कि उनके पास एक याचिका है जिसमें प्रतिबंध हटाने की अपील की गई है. इस याचिका पर वेनेजुएला के एक करोड 34 लाख लोगों के हस्ताक्षर हैं.
वाशिंगटन और कराकस के रुख में हाल के कुछ दिनों में नरमी आयी है. मादुरो ने कहा है कि वह वार्ता के लिए तैनात किए हैं और ओबामा ने कहा है कि वेनेजुएला ‘खतरा’ नहीं है.
राथके ने कहा ‘हम जानते हैं कि हमारे बीच मतभेद बने रहेंगे लेकिन जिन क्षेत्रों में संभव हो सके उनमें मिलकर काम करना दोनों देशों के हित में है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें