36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्रोहियों का यमन के हवाई ठिकाने पर कब्जा

सना : यमन के शिया विद्रोहियों द्वारा चलाए जा रहे एक टीवी स्टेशन ने कहा है कि हुदी और उससे जुडे लडाकों ने एक हवाई ठिकाने पर कब्जा जमा लिया है. इस ठिकाने का इस्‍तेमाल अमेरिकी और यूरोपीय सैनिक देश में अलकायदा के खिलाफ अपने अभियान को अंजाम देने में करते हैं. सेटेलाइट अल मसरिया […]

सना : यमन के शिया विद्रोहियों द्वारा चलाए जा रहे एक टीवी स्टेशन ने कहा है कि हुदी और उससे जुडे लडाकों ने एक हवाई ठिकाने पर कब्जा जमा लिया है. इस ठिकाने का इस्‍तेमाल अमेरिकी और यूरोपीय सैनिक देश में अलकायदा के खिलाफ अपने अभियान को अंजाम देने में करते हैं. सेटेलाइट अल मसरिया समाचार चैनल ने आज खबर दी है कि लडाकों ने अल अन्नाड हवाई ठिकाने पर कब्जा कर लिया है.

दावा किया गया है कि अलकायदा के लडाकों और संकट में घिरे राष्ट्रपति अबेद रब्बो मंसूर हादी के वफादार सैनिकों ने भी इस ठिकाने पर लूट खसोट की. उधर, अदन से मिली खबरों के मुताबिक सरकार विरोधी ताकतें दक्षिणी यमन में अदन के ठिकानों पर कब्जा करती जा रही हैं जिससे भीषण लडाई मची हुयी है.

इन सब के बीच यमन के राष्ट्रपति ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र से मदद मांगी है. पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह से जुडे सैनिकों के समर्थन वाली शिया हुदी मिलिशिया की कल कम से दो प्रांतों में हादी के वफादारों से भिडंत हो गयी, जिससे अदन में उन्हें पीछे हटना पडा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें