32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 वर्षों तक ब्रिटिश आर्मी की सेवा के बाद जून में सेना छोड़ देंगे प्रिंस हैरी

लंदन : राजकुमार हैरी ने आज घोषणा की कि वह जून में सैन्य सेवा छोड देंगे. उन्होंने 10 वर्ष तक ब्रिटेन की सेना में अपनी सेवाएं दीं और इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान में दो बार युद्ध में मोर्चा संभाला. 30 वर्षीय राजकुमार हैरी ने कहा कि जून में सैन्य सेवा छोडने का निर्णय लेना वास्तव […]

लंदन : राजकुमार हैरी ने आज घोषणा की कि वह जून में सैन्य सेवा छोड देंगे. उन्होंने 10 वर्ष तक ब्रिटेन की सेना में अपनी सेवाएं दीं और इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान में दो बार युद्ध में मोर्चा संभाला.
30 वर्षीय राजकुमार हैरी ने कहा कि जून में सैन्य सेवा छोडने का निर्णय लेना वास्तव में मुश्किल था लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वह अब जीवन का नया अध्याय शुरु करना चाहते हैं.
शाही परिवार की गतिविधियों में रुचि लेने वाले लोगों को उनका निर्णय हैरान कर देगा क्योंकि सेना में शामिल होना राजकुमार का सपना था और वह अपने सैन्य जीवन से काफी संतुष्ट प्रतीत होते थे.
हैरी को अप्रैल और मई में चार सप्ताह के लिए आस्ट्रेलियाई डिफेंस फोर्स में भेजा जाएगा जिसके बाद वह अपनी सैन्य सेवा समाप्त कर देंगे.
उनके आधिकारिक आवास केंसिंग्टन पैलेस से जारी एक बयान में कहा गया है, मैं भविष्य के विकल्पों पर विचार कर रहा हूं और मैं संभावनाओं को लेकर बहुत उत्साहित हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें