38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपीए के घटल दल आमने-सामने

हुसैनाबाद-छत्तरपुर में राजद-जदयू भिड़े मनिका में कांग्रेस के सामने होगा राजद रांची : झारखंड में पहले चरण के चुनाव में ही यूपीए गंठबंधन की एकता तार-तार हो गयी है. कांग्रेस, जदयू और राजद के प्रत्याशी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन तीनों दलों के प्रत्याशियों ने […]

हुसैनाबाद-छत्तरपुर में राजद-जदयू भिड़े
मनिका में कांग्रेस के सामने होगा राजद
रांची : झारखंड में पहले चरण के चुनाव में ही यूपीए गंठबंधन की एकता तार-तार हो गयी है. कांग्रेस, जदयू और राजद के प्रत्याशी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन तीनों दलों के प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिया और एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने आ गये. यूपीए के तीनों घटक एक दूसरे से टक्कर ले रहे हैं.
छत्तरपुर और हुसैनाबाद में राजद और जदयू प्रत्याशियों में जंग होगी. वहीं, मनिका में कांग्रेस और राजद प्रत्याशी के बीच मुकाबला होगा. यूपीए के कांग्रेस, राजद और जदयू में निर्धारित फार्मूले के तहत गंठबंधन में कांग्रेस 66, राजद 10 और जदयू के हिस्से पांच सीटें आयी हैं. छत्तरपुर सीट को लेकर राजद और जदयू में गंठबंधन का फामरूला तय होने से पहले ही खींचतान शुरू हो गयी थी. गंठबंधन में सीटों पर तालमेल बनने से पहले ही राजद ने छत्तरपुर और मनिका से प्रत्याशी उतार दिया था.
पलामू के पूर्व सांसद मनोज भुइयां और मनिका से पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह चेरो को राजद ने चुनावी दंगल में उतार दिया है. छत्तरपुर झारखंड में जदयू की इकलौती सीटिंग सीट है. जदयू किसी भी हाल में छत्तरपुर सीट छोड़ने की स्थिति में नहीं है. जदयू नेताओं ने इसकी शिकायत यूपीए गंठबंधन के मुखिया कांग्रेस से की, पर राजद ने अब तक प्रत्याशी वापस नहीं लिया. इससे नाराज जदयू ने राजद की सीटिंग सीट हुसैनाबाद से प्रत्याशी उतार दिया है. हुसैनाबाद से जदयू ने उमेश साहू को टिकट दिया है. भाजपा की सीटिंग सीट मनिका पर पूर्व में कब्जा होने की बात करते हुए राजद ने इस सीट पर भी अपना दावा ठोका है.
जदयू ने छह सीटों पर की है प्रत्याशियों की घोषणा
जदयू ने विधानसभा चुनाव में छह सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है. इसमें एक विधायक और दो पूर्व विधायक शामिल हैं. विधायक सुधा चौधरी छत्तरपुर से चुनाव लड़ रही हैं. वहीं पूर्व विधायक सह प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो बाघमारा और पूर्व विधायक खीरू महतो मांडू से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. इनके अलावा हुसैनाबाद से उमेश प्रसाद साहू, गिरिडीह से मौलाना रिजवी और बरकट्ठा से बटेश्वर प्रसाद मेहता को प्रत्याशी बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें