26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा-आजसू के असंतुष्ट झाविमो की ओर

रांची : राज्य में राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं. भाजपा-आजसू के गंठबंधन ने झारखंड में सियासी हलचल पैदा कर दी है. दोनों ही पार्टियों में आग सी लगी हुई है. राज्य भर में अलग-अलग जगहों पर भाजपा-आजसू के कार्यकर्ताओं ने मोरचा खोल दिया है. भाजपा-आजसू के अंदर बवाल से झाविमो फायदे में है. […]

रांची : राज्य में राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं. भाजपा-आजसू के गंठबंधन ने झारखंड में सियासी हलचल पैदा कर दी है. दोनों ही पार्टियों में आग सी लगी हुई है. राज्य भर में अलग-अलग जगहों पर भाजपा-आजसू के कार्यकर्ताओं ने मोरचा खोल दिया है. भाजपा-आजसू के अंदर बवाल से झाविमो फायदे में है.

एक दिन में ही दोनों दलों के आधे दर्जन से ज्यादा दावेदारों ने झाविमो की ओर रुख किया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दु:खा भगत, पूर्व मंत्री व विधायक सत्यानंद भोक्ता, अनिता दत्त और गणोश गंझू, अमर बाउरी, धनीनाथ साहू ने झाविमो का दामन थाम लिया है. वहीं आजसू के काशीनाथ सिंह भी झाविमो में शामिल हो गये हैं. दोनों नेताओं ने शाम को झाविमो की विधिवत सदस्यता ली. इधर, आजसू के अंदर की खलबली है. पार्टी का अंदरुनी असंतोष सड़क पर आ गया है. गंठबंधन के खिलाफ हटिया के आजसू कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया है. मांडू से तिवारी महतो के नेतृत्व में आजसू कार्यकर्ता पार्टी नेता सुदेश महतो के कांके रोड स्थित आवास के समक्ष धरना देने पहुंच गये. यहां मांडू के आजसू के कार्यकर्ता घंटों बैठे रहे. रात 9.40 बजे सुदेश महतो के आश्वासन के बाद कार्यकर्ताओं ने धरना खत्म किया.

झामुमो की गड़ी है नजर

भाजपा-आजसू के अंदर की बगावत पर झामुमो की भी नजर है. दोनों पार्टियों के मजबूत दावेदार, जो टिकट से वंचित रह गये हैं, उनसे संपर्क साधा जा रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वैसे नेताओं से खुद बात कर रहे हैं. सूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री ने आजसू से हटिया के विधायक नवीन जायसवाल और भाजपा के अजयनाथ शाहदेव से भी बात की है. जुगसलाई के दुलाल भुइयां को भी टटोला जा रहा है. इस बीच खबर है कि राजा पीटर और अमित महतो झामुमो में शामिल हो सकते हैं.

हटिया विधायक नवीन जायसवाल भी नाराज, कहा , कार्यकताओं ने कहा, तो चुनाव लडूंगा

रांची : आजसू नेता नवीन जायसवाल ने कहा है कि अगर कार्यकर्ताओं ने कहा, तो चुनाव लड़ेंगे. श्री जायसवाल ने कहा कि कार्यकर्ता ही नेता की पूंजी हैं, इनकी भावनाओं को नकारा नहीं जा सकता़ श्री जायसवाल सोमवार को दलादली स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने गुजरात मॉडल का सब्जबाग दिखा कर पूरे देश में जीत दर्ज की़ हटिया की जनता विगत दो साल के काम के आधार पर प्रत्याशी को जिताने का काम करेगी़ चुनाव लड़ने का फैसला पांच नवंबर को डिबडीह में आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं की रायशुमारी के बाद तय होगा़ वहीं रातू, नगड़ी, कांके सहित शहरी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने कहा कि आजसू टिकट नहीं देगी, तो निर्दलीय हीं चुनाव मैदान में उतरेंगे.

सुदेश आज करेंगे संसदीय बोर्ड की बैठक

भाजपा के साथ गंठबंधन के बाद आजसू प्रमुख सुदेश महतो के आवास पर नाराज कार्यकर्ताओं की भीड़ देर रात तक लगी रही. सभी को सुदेश महतो समझाने की कोशिश करते रहे. उन्होंने चुनाव प्रभारियों से भी बात की. मौके पर प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने पत्रकारों से कहा कि मंगलवार को दिन के 11 बजे आवास पर ही पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें सभी मुद्दों पर बातचीत की जायेगी.

झाविमो में शामिल हुए सत्यानंद

रांची : भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सत्यानंद भोक्ता व गणेश गंझू सोमवार को अपने समर्थकों के साथ झारखंड विकास मोरचा में शामिल हो गये. पार्टी कार्यालय में केंद्रीय उपाध्यक्ष डॉ शबा अहमद, प्रधान महासचिव प्रदीप यादव, प्रवीण कुमार सिंह, सुनील साहू, रमेश राही, मीडिया प्रभारी सरोज सिंह और अन्य ने पूर्व मंत्री श्री भोक्ता और श्री गंझू को पार्टी की सदस्यता दिलायी.

बैठा झामुमो के संपर्क में, नायक भी अड़े

रांची/कांके : विधायक रामचंद्र बैठा और पूर्व विधायक रामचंद्र नायक कांके क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. रामचंद्र बैठा झामुमो से संपर्क में हैं. वहीं रामचंद्र नायक ने टिकट नहीं मिलने का ठीकरा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय और यशवंत सिन्हा पर फोड़ा है. कहा कि आपातकाल का साथी होने के बावजूद पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसे कार्यकर्ता पहचानते तक नहीं हैं. पार्टी ने निराश किया है. मैं किसी पार्टी से चुनाव अवश्य लड़ूंगा.

सिमडेगा में विमला का पुतला फूंका

रांची/सिमडेगा : विधायक सह भाजपा प्रत्याशी विमला प्रधान को टिकट देने के विरोध में सिमडेगा में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला व पुतला फूंका. कार्यकर्ता विमला प्रधान के साथ ही अजरुन मुंडा व रवींद्र राय मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे. महावीर चौक पर नुक्कड़ सभा भी हुई. जिसमें वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश साहू आदि शामिल थे.

पीटर व अमित झामुमो के संपर्क में

रांची : तमाड़ और सिल्ली आजसू के खाते में चला गया है. तमाड़ से चुनाव लड़ने का मन बना कर भाजपा आये राजा पीटर और सिल्ली से दावेदार अमित महतो दूसरे ठौर की तलाश में रहे हैं. सूचना के मुताबिक दोनों नेताओं से झामुमो ने संपर्क साधा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं ने झामुमो नेता व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की है. आनेवाले दिनों में ये नेता झामुमो में शामिल हो सकते हैं.

गंठबंधन का फैसला सही : जयंत

रांची : हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने गंठबंधन पर सोच समझ कर फैसला लिया है. यह फैसला सही है. उन्होंने कहा कि पार्टी में इसे लेकर कोई मतभेद नहीं है. कार्यकर्ता पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने को लेकर उत्साहित हैं. यह पूछे जाने पर कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि था कि अगर गंठबंधन हुआ तो उसका विरोध किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अब परिस्थिति बदल गयी है.

झामुमो में आज शामिल होंगे दुलाल

रांची : आजसू के साथ गंठबंधन होने से नाराज दुलाल भुइयां ने भाजपा छोड़ दिया. वह कल विधिवत रूप से झामुमो की सदस्यता ले लेंगे. उन्हें पूरी उम्मीद थी कि जुगसलाई सीट से भाजपा उन्हें टिकट देगी. टिकट की आस में ही वह भाजपा में गये थे. अब गंठबंधन के तहत यह सीट आजसू के खाते में चली गयी. वह लगातार झामुमो के संपर्क में थे.

एक-दो दिनों में खत्म हो जायेगी नाराजगी

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय ने कहा कि एक-दो दिनों में नाराजगी खत्म हो जायेगी. सूची में युवाओं को तरजीह दी गयी है. सूची में सभी वर्गो के लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है. इसमें दो अल्पसंख्यक उम्मीदवार भी है. श्री राय एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. जारी सूची में सामाजिक समरसता व राजनीतिक परिपक्वता का भी ध्यान रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें