32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्जिन की ”अंतरिक्ष की सैर” योजना को झटका, परीक्षण उड़ान के दौरान धमाका, पायलट की मौत

लॉस एंजिलिस : वर्जिन गैलेक्टिक कंपनी का एक अंतरिक्ष यान कैलिफोर्निया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसके दो पायलटों में से एक की मौत हो गयी। विमान का मलबा रेगिस्तान में बिखर पडा है. यह अंतरिक्ष यान पर्यटकों को अंतरिक्ष में ले जाने के लिए तैयार किया गया था. टेलीविजन की तस्वीरों में कल दिखाया […]

लॉस एंजिलिस : वर्जिन गैलेक्टिक कंपनी का एक अंतरिक्ष यान कैलिफोर्निया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसके दो पायलटों में से एक की मौत हो गयी। विमान का मलबा रेगिस्तान में बिखर पडा है.

यह अंतरिक्ष यान पर्यटकों को अंतरिक्ष में ले जाने के लिए तैयार किया गया था. टेलीविजन की तस्वीरों में कल दिखाया गया कि ‘स्पेसशिप टू’ यान का मलबा लॉस एंजिलिस से कुछ दूर मोजावे में झाडियों के बीच बिखरा पडा है. यान परीक्षण उडान पर था.

इस सप्ताह यह दूसरा अमेरिकी अंतरिक्ष यान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. इससे पहले, मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन तक आपूर्ति ले जाने के लिए भेजा गया मानवरहित ऑर्बिटल साइंस रॉकेट प्रक्षेपण के बाद ही फट गया था. ‘स्पेसशिप टू’ यान का दुर्घटनाग्रस्त होना प्रख्यात ब्रिटिश हस्ती र्चिन ब्रैन्सन के लिए बडा झटका है जिन्होंने पर्यटन अंतरिक्ष उडानों का सपना देखा और इस दिशा में प्रयास शुरु किए। उनकी इस पेशकश में दिलचस्पी दिखाने वालों में हॉलीवुड के अभिनेता लियोनादरे डिकैप्रियो भी शामिल हैं.

वर्जिन प्रमुख ने कहा है कि वह दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं. इस बीच कंपनी ने कहा है कि उसे पायलटों के बारे कोई सूचना नहीं मिली है. लेकिन कैलिफोर्निया हाइवे पेट्रोल ने इन खबरों की पुष्टि की है कि हादसे में एक पायलट मारा गया और दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया जिसे अस्पताल ले जाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें