24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पार्टियां चुनावी जंग में उतरने को तैयार

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. सभी चुनाव जंग में उतरने को तैयार हैं. पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं. एक तरफ भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ यूपीए गंठबंधन में शामिल […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. सभी चुनाव जंग में उतरने को तैयार हैं. पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं. एक तरफ भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ यूपीए गंठबंधन में शामिल दल भी बहुमत पाने को लेकर आश्वस्त हैं.
हेमंत की घोषणाओं को संज्ञान में ले आयोग : रवींद्र
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने कहा कि भाजपा चुनावी जंग को लेकर तैयार है. चुनाव आयोग की ओर से की गयी घोषणा का पार्टी स्वागत करती है. जनता भी इसका इंतजार कर रही थी. चुनाव की घोषणा के बाद नये आसार नजर आने लगे हैं. हेमंत सरकार की घोषणाओं पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. साथ ही चुनाव से पहले की गयी लोक लुभावनी घोषणाओं पर रोक लगानी चाहिए. पार्टी को विश्वास है कि जिस प्रकार जनता ने लोकसभा चुनाव में साथ दिया, उसी प्रकार विधानसभा सभा में साथ देकर भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी.
दम खम के साथ उतरेगा झामुमो : विनोद
झामुमो के प्रवक्ता विनोद पांडेय ने कहा कि पार्टी चुनाव को लेकर तैयार है. चुनाव आयोग ने जो तिथि तय की है, उसमें पार्टी पूरे दमखम के साथ उतरेगी. पार्टी की ओर से 81 सीटों पर तैयारी की गयी है. इसका लाभ गंठबंधन में शामिल दलों को भी मिलेगा. गंठबंधन पर जल्द ही फैसला होगा. गंठबंधन में शामिल दलों के केंद्रीय नेता बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे.
पहले से बेहतर प्रदर्शन करेगा आजसू : देवशरण
आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि पार्टी चुनाव आयोग की ओर से पांच चरण में चुनाव कराने का फैसले की स्वागत करती है. राज्य की भौगोलिक स्थिति को लेकर पार्टी ने आयोग से पांच चरणों में चुनाव कराने का आग्रह किया था. पार्टी पहले से ही जल्द चुनाव कराने की मांग कर रही है. आजसू का विधानसभावार सम्मेलन हो चुका है. बूथ स्तर पर कमेटी का गठन भी हो चुका है. अब गंठबंधन को लेकर चल रही अटकलों पर भी विराम लगेगा. पार्टी इस बार पहले से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी.
जनता को झाविमो पर है विश्वास : प्रदीप
झाविमो के प्रधान केंद्रीय सचिव प्रदीव यादव ने कहा कि राज्य की जनता को झाविमो पर विश्वास है. पार्टी बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार है. इनकी स्वच्छ छवि का लाभ पार्टी को मिलेगा. झाविमो पहले से चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ है. पार्टी की ओर से कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. कहो दिल से, बाबूलाल फिर से को जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है.
तैयारी में जुटा है जदयू : जलेश्वर
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने कहा कि चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी जुटी हुई है. विधानसभावार सम्मेलन किया जा रहा है. पार्टी बिहार सरकार के सुशासन और नीतीश कुमार के स्वच्छ छवि को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी. पार्टी के कार्यक्रम में जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है.
योग्य नेतृत्व को सामने रख उतरेगी कांग्रेस : आलोक
कांग्रेस के महासचिव आलोक दुबे ने कहा कि पार्टी चुनाव आयोग की ओर से पांच चरण में चुनाव कराने के फैसले का स्वागत करती है. लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व (विधानसभा चुनाव) को लेकर पार्टी और कार्यकर्ता पहले से ही तैयारी में जुटे हुए हैं. विधानसभावार सम्मेलन पूरा हो चुका है. अब प्रमंडल स्तर पर कार्यक्रम किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी इस बार स्थिर सरकार और योग्य नेतृत्व को सामने रख कर चुनाव मैदान में उतरेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें