27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओबामा भारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी विजेताओं से मिले

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी विजेताओं, न्यूयार्क के श्रीराम हाथवे और टेक्सास के एनसुन सुजोए से मुलाकात की. ओबामा ने भारतीय मूल इन दोनों अमेरिकी बच्चों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था. ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक हो सकते हैं, लेकिन वह हिज्जे […]

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी विजेताओं, न्यूयार्क के श्रीराम हाथवे और टेक्सास के एनसुन सुजोए से मुलाकात की. ओबामा ने भारतीय मूल इन दोनों अमेरिकी बच्चों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था.

ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक हो सकते हैं, लेकिन वह हिज्जे के चैंपियन नहीं है क्योंकि वह दो लफ्जों के हिज्जे नहीं कर पाए जिन्हें इस साल के स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में बराबरी पर रहे भारतीय मूल के इन दो अमेरिकी बच्चों ने उन्हें दिया था.
न्यूयार्क के श्रीराम हाथवे और स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी के सह-विजेता टेक्सास के एनसुन सुजोए ने कल ओबामा से उनके ओवल दफ्तर में मुलाकात की. ओबामा ने भारतीय मूल के दोनों अमेरिकी बच्चों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था. हाथवे और सुजोए दोनों अपने माता-पिता के साथ राष्ट्रपति से मिलने गए.
इस मुलाकात के बाद के साक्षात्कार में हाथवे ने कहा कि ओबामा बहुत विनम्र हैं. मैं समझता हूं कि वह इस पद के लिए उपयुक्त हैं. जैसे ही हाथवे (14) और सुजोए (13) को इस साल के स्पेलिंग बी का सह-विजेता घोषित किया गया, ओबामा ने ट्वीट किया है कि अद्भूत सह-विजेता एनसुन और श्रीराम को बधाइयां. तुमने हम सभी को गौरवान्वित किया.
वर्ष 1962 के बाद यह पहला मौका है जब हिज्जे की यह वार्षिक प्रतियोगिता बराबरी पर खत्म हुई. ओबामा के साथ अपनी मुलाकात के बाद व्हाइट हाउस के बाहर सुजोए ने पीटीआई से कहा कि राष्ट्रपति ने हमारा स्वागत किया. वह बहुत ही अच्छे हैं. उन्होंने हम से थोडी बातें की. उन्होंने हमें कुछ सलाह दी. उन्होंने हमारे लिए कुछ लफ्जों के हिज्जे भी किए. सुजोए ने बताया कि उसने और हाथवे दोनों ने दो लफ्ज के हिज्जे गलत किए. ओबामा ने भी उसका सही जवाब नहीं दिया.
इस साल के स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के दौरान हाथवे और सुजोए दोनों ही दो लफ्जों के हिज्जे करने में लडखडाए थे. उन्होंने ये लफ्ज हिज्जे के लिए ओबामा को दिए. स्पेलिंग बी विजेताओं के लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी.
हाथवे ने कहा कि उन्होंने उन दोनों लफ्जों का हिज्जे करने की कोशिश की. हमने उनसे हाथ मिलाए. उन्होंने बहुत विनम्रता से हमारा स्वागत किया. उनसे मुलाकात एक सम्मान था. ओबामा ने भारतीय मूल के दोनों अमेरिकी बच्चों को अपनी किताब ड्रीम, बिग ड्रीम्स की एक प्रति भेंट की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें