27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने सेना से किया आह्वान, मोदी के नेतृत्व में मजबूत भारत बनायें

बहरामपुर/बनगांव (पश्चिम बंगाल) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सेना से आह्वान किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत भारत पेश करे. उल्लेखनीय है कि योगी को भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ बताने के लिए निर्वाचन आयोग से फटकार लगी थी. आदित्यनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस […]

बहरामपुर/बनगांव (पश्चिम बंगाल) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सेना से आह्वान किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत भारत पेश करे. उल्लेखनीय है कि योगी को भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ बताने के लिए निर्वाचन आयोग से फटकार लगी थी. आदित्यनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस के शासन में चीन अपनी मनमर्जी से भारतीय क्षेत्र में घुस आता था और देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करता था.

उन्होंने यहां चुनावी रैलियों में कहा, ‘‘लेकिन आपने देखा कि मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने कितनी मजबूती से काम किया? डोकलाम आपके लिए उदाहरण है. चीन ने डोकलाम में घुसने की कोशिश थी जो भारत से सुरक्षा प्राप्त देश भूटान में है.’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सैनिकों ने चीन को घुसने नहीं दिया और दो महीने के गतिरोध के बाद उन्हें वापस जाने के लिए विवश कर दिया.’ आदित्यनाथ ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद उसमें शामिल सभी आतंकवादियों को 72 घंटे में मार गिराया गया और भारतीय वायु सेना पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसी तथा उसने बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को तबाह कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘यह पहली बार है कि सरकार ने इतने दृढ़ संकल्प के साथ काम किया.’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि कांग्रेस देश के 130 करोड़ लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना चाहती है. साल 2019 के संसदीय चुनावों के लिए पार्टी ने अपने चुनाव घोषणापत्र में सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) कानून और राजद्रोह कानून के प्रावधानों की समीक्षा का वादा किया है. उन्होंने कहा कि जाति, भाषा या धर्म के आधार पर देश के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए.

जब मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने ‘‘सबका साथ सबका विकास’ का नारा दिया. आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘उन्होंने (मोदी) कहा था कि हर किसी की भागीदारी के साथ सभी का विकास होगा लेकिन किसी के तुष्टीकरण में शामिल नहीं होंगे. लेकिन कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और कम्युनिस्ट बंगाल में यह कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि बंगाल राष्ट्रवाद की सीट है और उसे चरमपंथ तथा नक्सल आंदोलन के आधार के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देना चाहिए. इन पार्टियों ने बंगाल के साथ-साथ देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें