23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्‍ली : चुनावी मौसम में नेताओं और अभिनेताओं का राजनीति दलों में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए अब बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी के अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अध्‍यक्षता में कांग्रेस में शामिल हुईं.इससे […]

नयी दिल्‍ली : चुनावी मौसम में नेताओं और अभिनेताओं का राजनीति दलों में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए अब बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी के अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अध्‍यक्षता में कांग्रेस में शामिल हुईं.इससे पहले दक्षिण सिनेमा के मशहूर अभिनेता मोहन बाबू ने वाईएसआर कांग्रेस ज्वाइन किया था.

राहुल गांधी ने उर्मिला मातोंडकर को पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी और उन्‍हें गुलदस्‍ता देकर सम्‍मानित किया. हालां‍कि मीडिया में पहले से ऐसी खबरें चल रही थी कि अभिनेत्री कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

खबरों के मुताबिक, उनके मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही हैं, हालांकि कांग्रेस के नेताओं और उर्मिला की ओर से इस खबर को लेकर कोई भी बात नहीं कही गयी है. खबरों के चर्चा में आने के बाद मीडिया ने मुंबई कांग्रेस नेता संजय निरूपम, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ताओं और उर्मिला मातोंडकर के पारिवारिक सदस्यों से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन सभी ने इस बारे में टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया.

मुंबई उत्‍तर सीट से अभिनेता गोविंदा भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. साल 2004 लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने इस सीट पर 5 बार सांसद रहे राम नाइक को हरा दिया था. इसके बाद साल 2009 में इस सीट से संजय निरूपम सांसद बनें, लेकिन साल 2014 में यह सीट कांग्रेस के हाथ से निकल गई. भाजपा के गोपाल शेट्टी ने संजय निरूपम को पराजित कर दिया था. इस सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है.

अगर उर्मिला मातोंडकर को मुंबई उत्तरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा.

गौरतलब है कि फिल्‍म ‘रंगीला’ से शोहरत हासिल करनेवाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने साल 1981 में बतौर बाल कलाकार फिल्‍म ‘कलयुग’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने पर्दे पर ‘रंगीला’, सत्या, जुदाई, कौन, मस्त, दिल्लगी, भूत और जंगल जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें