28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया की चेतावनी, परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता हमेशा के लिए बंद कर सकते हैं अमेरिकी प्रतिबंध

सियोल : उत्तर कोरिया ने उसके खिलाफ हाल ही में लगाये गये प्रतिबंधों को लेकर अमेरिका की आलोचना करते हुए चेतावनी दी है कि यह नीति कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता हमेशा के लिए बंद कर सकती है. गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की ओर से रविवार को चेतावनी आने से कुछ ही […]

सियोल : उत्तर कोरिया ने उसके खिलाफ हाल ही में लगाये गये प्रतिबंधों को लेकर अमेरिका की आलोचना करते हुए चेतावनी दी है कि यह नीति कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता हमेशा के लिए बंद कर सकती है.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की ओर से रविवार को चेतावनी आने से कुछ ही दिन पहले अमेरिका ने कहा था कि मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में वह उत्तर कोरिया के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्रतिबंध लगा रहा है.

जिन अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा है, उनमें उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन का दाहिना हाथ माने जाने वाले चोए रयोंग हाये भी शामिल हैं.

सरकारी संवाद समिति केसीएनए में जारी बयान के अनुसार, उत्तर कोरिया ने प्योंग्यांग के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की, लेकिन साथ ही कहा कि अमेरिका का विदेश मंत्रालय ‘डीपीआरके-अमेरिका के संबंधों को वहीं ले जाना चाहता है, जहां ये पिछले वर्ष थे’.

बयान में कहा गया कि यदि वाशिंगटन को लगता है कि प्रतिबंध और दबाव बढ़ाने से उत्तर कोरिया परमाणु अस्त्र त्यागने को विवश हो जायेगा, तो यह बहुत बड़ी गलती है, क्योंकि इस तरह की नीति अपनाने से कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता हमेशा के लिए बंद हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें